कानपुर। 'बधाई हो' ने रिलीज के बाद से ही बाॅक्स आॅफिस अपने नाम कर रखा है और अब इसने आमिर खान और अमिताभ बच्चन जैसे 'ठग्स' को भी कमाई के मामले में हरा दिया है। 18 अक्टूब को रिलीज हई 'बधाई हो' ने बाॅक्स आॅफिस पर कलेक्शन की डबल सेंचुरी बना ली है। ट्रेड ऐनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक फिल्म ने इंडिया में 126.60 करोड़ रुपयो का नेट बाॅक्स आॅफिस कलेक्शन कर डाला है। वहीं अब तक इसका इंडियन ग्राॅस कलेक्शन 158.25 करोड़ रुपये रहा है। फिल्म ने सिर्फ दो दिन में ही 43.72 करोड़ रुपये का कारोबार कर डाला था। वहीं इसके वर्ल्ड वाइट कलेक्शन की बात करें तो इसने 201.97 करोड़ रुपये का बिजनेस कर डाला है।
box office collection: 'बधाई हो' ने पूरी की कमाई की डबल सेंचुरी,'ठग्स' को इस वजह हार माननी पड़ी
ठग्स को इस वजह से दे पाई कमाई में मात
कहा जा रहा है कि आयुष्मान की फिल्म 'बधाई हो' ने 'ठग्स' को हरा कर बाॅक्स आॅफिस पर विजय कायम की, ये बडी़ बात है। 'ठग्स आॅफ हिंदोस्तान' भले ही हिंदी की महंगी फिल्मों में से एक हो पर ये देश के साथ-साथ विदेश में भी अपना जलवा बिखेर पाने में असमर्थ रही। अमेरीका, कनाडा, आॅस्ट्रिया सभी जगह 'बधाई हो' ने रिलीज के बाद से बाॅक्स आॅफिस पर अपनी पकड़ बना ली थी। इंडस्ट्री को 'स्त्री' और 'अंधाधुन' जैसा एक और उदाहरण मिल गया जिसकी कमाई देख कर कहा जा सकता है कि कंटेंट इज किंग।
box office collection: 'बधाई हो' ने पूरी की कमाई की डबल सेंचुरी,'ठग्स' को इस वजह हार माननी पड़ी
इस तरह इंडिया में की ताबड़तोड़ कमाई
'बधाई हो' ऐसी फिल्म है जिसके बारे में ऐनालिस्ट्स कयास लगा रहे थे कि 'ठग्स आॅफ हिंदोस्तान' की रिलीज के बाद इसकी कमाई बंद हो जाएगी पर ठीक इसका उल्टा ही हुआ। फिल्म के कमाई के घोड़े की लगाम थामना बाॅक्स आॅफिस पर मुश्किल हो गया। फिल्म ने इस शुक्रवार को 95 लाख, शनिवार को 1.60 करोड़, रविवार को 2.15 करोड़, सोमवार को 70 लाख और मंगलवार को 80 लाख रुपये की कमाई के साथ सिर्फ इंडिया में ही कुल 126.60 करोड़ रुपये का कारोबार कर डाला। वहीं वर्ल्ड वाइड तो फिल्म ने कमाई की डबल सेंचुरी मार बाॅक्स आॅफिस पर कमाई के झंडे ही गाड़ दिए।
box office collection: 'बधाई हो' ने पूरी की कमाई की डबल सेंचुरी,'ठग्स' को इस वजह हार माननी पड़ी

बिग बी बोले मेरी बुराई करने वाले मुझे हैं पसंद, 'बधाई हो' एक्ट्रेस नीना गुप्ता को इस वजह से लिख भेजा लेटर


Box Office Collection: सैफ का 'बाजार' पडा़ मंदा, कमाई पर 'बधाई हो' और 'अंधाधुन' का कब्जा

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk