-गोड्डा जिले के सुडंमारा स्कूल की घटना

-बुधवार की दोपहर बच्चों ने खाया था अंडा व केला

-होंठ में जलन, सिर दर्द व शरीर में खुजली से परेशानी

-पेरेंट्स ने शिक्षकों को घेरा, पुलिस ने छुड़ाया

RANCHI: गोड्डा जिले के सुडंमारा स्कूल में मिड डे मील खाने से क्9ब् बच्चे बीमार हो गए हैं। इन्हें बुधवार की दोपहर खाने में अंडा और केला खिलाया गया था। इसके बाद से ही सभी बच्चों को होंठ में जलन, माथे में दर्द और शरीर में खुजली होने लगी। कई बच्चों को उल्टियां भी हुईं। मामले की जानकारी मिलते ही पेरेंट्स स्कूल पहुंचे और टीचरों को बंधक बना लिया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और अपनी गाड़ी से बच्चों को सदर हॉस्पिटल में पहुंचाया। डॉक्टरों के अनुसार, तीन बच्चे सीरियस हैं। अन्य सभी का इलाज चल रहा है।

कैसे बीमार हुए बच्चे

- सदर हॉस्पिटल के डॉक्टर अनंत कुमार झा ने बताया कि ट्रीटमेंट के दौरान लग रहा है कि मिड डे मील में जो केला बच्चों ने खाया है, उसे कारबाइड से पकाया गया था।

-स्कूल में एक दिन पहले हुए डीडीटी के छिड़काव के कारण भी ये बच्चे बीमार हुए होंगे।

क्या कहते हैं प्रिंसिपल

यह सब कैसे हो गया। इसकी जानकारी मुझे नहीं है। किसी ने जानबूझ कर यह नहीं किया है। स्कूल प्रबंधन खुद इस घटना से हैरत में है।

-दिलीप गुप्ता, प्रिंसिपल, सुडंमारा स्कूल

पुलिस ने संभाला मोर्चा

गोड्डा के एसपी संजीव कुमार ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स को स्कूल भेजा गया। जवानों ने अपनी गाड़ी से बच्चों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया। इसके बाद बंधक बनाए गए टीचरों को भी मुक्त करा लिया गया है। मौके पर पुलिस जवान बड़ी संख्या में तैनात हैं। हालात पर नजर रखी जा रही है।

Posted By: Inextlive