--i next में wi-fi के हो रहे मिसयूज की खबर छपने के बाद एक्टिव हुआ पुलिस महकमा

-फ्री वाईफाई जोन में पोर्न साइट के मिसयूज को रोकने के लिए SP सिटी ने रेलवे, विद्यापीठ और मॉल अथारिटी को लिखा लेटर

VARANASI

सिटी के अलग अलग इलाकों में पब्लिक और स्टूडेंट्स की सुविधा के लिए उपलब्ध कराई गई फ्री वाई फाई सेवा का मिसयूज कर इसके जरिए पोर्न साइट्स का मजा ले रहे लोगों पर नकेल कसने की तैयारी शुरू हो गई है। सोमवार को आई नेक्स्ट में खबर पब्लिश होने के बाद एसपी सिटी राजेश यादव ने इसे संज्ञान में लेते हुए कैंट स्टेशन, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ और सिगरा स्थित मॉल समेत उन तमाम विभागों और पर्यटक स्थलों पर फ्री वाई फाई सेवा देने वाले नेटवर्क ऑपरेटर्स को लेटर लिखा है। लेटर में एसपी सिटी ने इनसे अपने फ्री वाईफाई सेवा में पोर्न साइट्स पर पूरी तरह से बैन लगाने को कहा है।

खबर पर बोले thanks

एसपी सिटी ने अपनी ओर से की गई कार्रवाई के बाद दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को थैंक्स भी कहा। उन्होंने कहा कि इस ओर सच में किसी का ध्यान ही नहीं था, इससे अश्लीलता को बढ़ावा तो मिल ही रहा है और लोग फ्री और जरूरत की इस सेवा का मिसयूज भी कर रहे हैं। इसलिए सभी को लेटर लिखकर अश्लील साइट्स और साइबर मैटर पर रोक लगाने को कहा गया है।

विद्यापीठ लगायेगा डिवाइस

विद्या के मंदिर और अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी के नाम पर चल रही यूनिवर्सिटी महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में फ्री वाई फाई सेवा का हो रहे मिसयूज की यह खबर पब्लिश होने के बाद यहां का प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार ओमप्रकाश का कहना है कि फ्री वाई वाई को सुरक्षित करने और पोर्न व गैर जरूरी साइट्स को बैन करने के लिए ख्भ् लाख रुपये की एक डिवाइस लगाने की प्लैनिंग की है। इसके लिए बात शुरू हो गई है और जल्द ही ये डिवाइस लगा दी जायेगी।

Posted By: Inextlive