- यूपी बोर्ड एग्जाम के दौरान स्टूडेंट्स की अटेंडेंस को लेकर गंभीर

- स्मार्ट फोन से प्रिंसिपल भेजेंगे डाटा, बोर्ड ने सभी को दिया टू जी नेट पैक वाला सिम

KANPUR: यूपी बोर्ड एग्जाम में पहली बार स्टूडेंट्स की अटेंडेंस को लेकर काफी गंभीर है। यही वजह है कि हर पाली की परीक्षा में अनुपस्थित छात्रों का ब्यौरा 30 मिनट में तलब करने की कवायद की जा रही है। बोर्ड ने सभी प्रिंसिपल को जो सिम दिए हैं उसमें 2 जी इंटरनेट पैक पड़ा हुआ है। प्रिंसिपल को सिर्फ अपना स्मार्ट फोन यूज करना होगा। प्रिंसिपल को स्टूडेंट्स का डिटेल परीक्षा शुरू होने से दो दिन पहले यानि कि 16 फरवरी को डाउनलोड करना होगा।

कॉलेज की लोकेशन जीपीएस पर

प्रिंसिपल की वर्कशाप के दूसरे व अंतिम दिन ट्रेनर जीआईसी भौंती के टीचर प्रशान्त अग्निहोत्री ने कहा कि स्मार्ट फोन में सिम डालेंगे और गूगल क्रोम के माध्यम से स्टूडेंट अटेंडेंस एप डाउनलोड करेंगे। बोर्ड ने जो सिम जारी किया है उसमें 2जी नेट पैक पड़ा हुआ है। प्रिंसिपल या फिर सेंटर इंचार्ज को नेटपैक नहीं डलवाना है। एप www.onlineattendance.org की वेबासाइट से डाउनलोड करनी होगी। डाउनलोड होने पर इंस्टाल करना होगा। इसके बाद रजिस्ट्रेशन करना होगा। मोबाइल स्क्रीन पर रजिस्ट्रेशन की सूचना दिखेगी। सभी कॉलेजों को आईडी व पासवर्ड बोर्ड ने पहले ही जारी कर दिया है। कॉलेज की लोकेशन भी जीपीएस पर मिलेगी।

बॉक्स---------

15 को सेंटर इंचार्ज की मीटिंग

जिला विद्यालय निरीक्षक मोहम्मद इब्राहिम ने बताया कि सेंटर इंचार्ज की अहम मीटिंग 15 फरवरी को सेंट फ्रांसिस स्कूल अशोक नगर में कॉल की गई है। मीटिंग दोपहर 1 बजे बुलाई गई है। मीटिंग में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा परीक्षा से रिलेटेड गाइडलाइंस जारी करेंगे। सभी 238 परीक्षा केंद्रों के इंचार्ज को मीटिंग में आना होगा। बोर्ड के परीक्षा निर्देश की बुकलेट सेंटर इंचार्ज को दी जाएंगी।

Posted By: Inextlive