MUNDERA BAZAR: सरदार नगर ब्लॉक अंतर्गत ग्राम सभा भोपा में स्थित प्राचीन पोखरे का सुंदरीकरण कराने की मांग स्थानीय लोगों ने की थी। सपा व्यापार सभा के चौरी चौरा विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष भुवन पति निराला व नगर के तमाम लोगों ने शासन से उक्त मांग उठाई थी। इसे संज्ञान में लेते हुए डीएम के निर्देश पर सात जून को सुंदरीकरण का कार्य एसडीएम चौरीचौरा व बीडीओ सरदारनगर ने पोखरे में फावड़ा चला कर शुरू करवाया। इसके बावजूद कार्य अब तक पूरा नहीं हो सका है।

कर दी गई खानापूर्ति

उक्त पोखरे से मानरेगा मजदूरों ने किनारे का सिल्ट निकाल कर पोखरे के चारों तरफ रखा दिया है। इसे लेकर भुवन पति निराला ने कहा सुंदरीकरण के नाम पर मजाक किया गया है। ना तो पोखरे की मरम्मत की गई और ना ही सिल्ट निकाला गया। जो सिल्ट निकाल कर रखा गया था वह भी बरसात के पानी के साथ पुन: पोखरे में आ रहा है। इससे क्षेत्र के लोगों में आक्रोश व्याप्त है। क्षेत्र के लाल चन्द पांडेय, राजेश लाठ, विनय शर्मा, राजेश जायसवाल, संजय गुप्ता, फल्ली लाठ, संदीप जायसवाल, गणेश वर्मा, अमर नाथ मद्धेशिया, गोल्डन मद्धेशिया, करुणा मद्धेशिया,आकाश गुप्ता, अतुल भुज आदि ने पोखरे में पटा सिल्ट बहार निकालने की मांग की है।

वर्जन

पोखरे से सिल्ट निकालने के लिए ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी से बोला गया था। अगर इस तरह की बात है तो पोखरे से सिल्ट जल्द से जल्द बहार निकालवा दिया जाएगा।

- संजय सिंह, बीडीओ

Posted By: Inextlive