डीएम ने दिया आश्वासन, नहीं रोके जाएंगे व्यापारियों के वाहन

व्यापारी कंट्रोल रूम नंबर 05322266098 और 099 पर बता सकते हैं समस्याएं

PRAYAGRAJ: लॉकडाउन के दौरान जनता को रोजमर्रा की जरूरत की चीजें मिलती रहें इसके लिए प्रशासन ने थोक व्यापारियों से सहायता मांगी है। इस बाबत डीएम ने शुक्रवार को थोक व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने कहा कि आप लोग लॉकडाउन के दौरान दुकान व प्रतिष्ठान खोल सकते हैं। जिससे जरूरी वस्तुओं की आवक में कोई कमी न होने पाए। उन्होंने कहा कि आवक में कमी होने से बाजार में जमाखोरी शुरू हो गई है जिसे रोकना बेहद जरूरी है।

कठिनाई से भरा समय

-डीएम ने कहा कि आपूर्ति सूचारू रखने से शहर और गांव की दुकानों पर जरूरी सामानों की कमी नहीं होगी।

-सामान सप्लाई करने वाले व्यापारियों के वाहनों को रोका नहीं जाएगा।

-जरूरत पड़ी तो उनके लिए पास भी जारी किया जाएगा।

-उन्होंने कहा कि यह कठिनाइयों से भरा समय है और इस समय समाज को व्यापारियों की सहायता की जरूरत है।

डीएम ने खुद ली जानकारी

किराना दुकानदारों के पास सामान की कमी है, इसकी तस्दीक खुद डीएम ने की है। आटा, दाल और चावल की सप्लाई नही हो पा रही है। अगर किसी व्यापारी को यूपी के बाहर से माल मंगाना है तो उसे तत्काल पास जारी किया जाएगा। व्यापारी अपनी समस्याएं कंटोल रूम के नंबर 05322266098 और 099 पर बता सकते हैं। डीएम ने कहा कि किराना दुकानदारों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव का प्रशिक्षण भी दिया जाना जरूरी है। ताकि उनके साथ अन्य ग्राहक भी सुरक्षित रहें।

सामान्य हो रही स्थिति

उधर, मुटृठीगंज गल्ला मंडी के व्यापारियों का कहना है कि धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है। शुक्रवार को गुरुवार से अधिक थोक दुकानें खुली थीं। किसानों का माल छोटी गाडि़यों से मंडी में पहुंच रहा है। पुलिस की सख्ती भी कम हो गई है। प्रशासन और पुलिस का सहयोग मिलता रहा तो किराना दुकानों में जरूरी सामानों की क्राइसिस जल्द ही खत्म हो जाएगी।

Posted By: Inextlive