-कमिश्नर ने कहा, त्योहारों पर शहर में बर्दाश्त नहीं होगी गंदगी

PRAYAGRAJ: कमिश्नर ने निर्देश दिए हैं कि शहर में कहीं भी कूड़े का ढेर नहीं दिखाई देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखा जाए। जहां भी मलबे व कूड़े का ढेर हो उसे वहां से तत्काल हटा लें। साथ ही छठ व देवदीपावली के त्योहारों को देखते हुए घाटों की सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा। वह बुधवार को त्रिवेणी कक्ष कैंप कार्यालय में शहर की सफाई व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारी यूनिफार्म में ही कार्य करें। सफाई में प्रयोग आने वाली खराब पड़ी गाडि़यों को तत्काल सही कराने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिए,

रास्ता ब्लॉक कर रहे डीपी वैन

बैठक में कमिश्नर ने कहा कि उन स्थानों को चिन्हित किया जाए, जहां से कूड़ा उठाने में बाधा आ रही है। उन्होंने बताया कि एमजी मार्ग, अलोपीबाग आदि कई जगहों पर डीपी वैन ऐसी जगह पर रखी गई है, जिससे रास्ते ब्लॉक हो रहे हैं। इससे वहां जाम की स्थिति पैदा हो रही है। उन्होंने कहा कि शहर के साथ गांवों की सफाई पर भी ध्यान दिया जाए।

घाटों की साफ सफाई पर फोकस

त्योहारों पर घाटों की साफ सफाई के बारे में भी उन्होंने आदेश दिया। मौजगिरी घाट की सफाई कराने के लिए भी उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया। मच्छर जनित बीमारियों से रोकथाम के लिए उन्होंने शहर में लगातार फॉगिंग कराने के निर्देश दिये। इसके अतिरिक्त साइकिल माउंटेन मशीनों द्वारा नगर की संकरी गलियों में लगातार फॉगिंग कराने को कहा। साथ ही उन्होंने फॉगिंग की मॉनीटरिंग करने के लिए भी निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि सड़कों पर गौवंश नजर नहीं आना चाहिए। बैठक में डीएम भानुचंद्र गोस्वामी, पीडीए वीसी टीके शिबू, सीडीओ प्रेमरंजन सिंह, नगर आयुक्त रवि रंजन आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive