79.69 फीसदी हुई वोटिंग

193 कैंडिडेट मैदान में थे

20 बूथ बनाए गए थे

-हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में 79 फीसदी से अधिक पड़े वोट

-22 फरवरी को शुरू होगी मतों की गणना, तय होगा बार का भविष्य

PRAYAGRAJ: हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव में बुधवार को कुल 79.69 फीसदी वोट डाले गए। सुबह से शाम तक चली वोटिंग प्रक्रिया में बड़ी संख्या में पहुंचे अधिवक्ताओं ने अपने मतों का प्रयोग किया। उन्होंने तमाम पदों के लिए अपने पसंदीदा प्रत्याशी के पक्ष में वोट दिया। देर शाम मतपेटियां सील कर स्टडी रूम में कड़ी सुरक्षा घेरे के बीच रखवा दी गई। अब मतों की गणना 22 फरवरी को की जाएगी।

बनाए गए थे 20 बूथ

चुनाव में कुल 20 बूथ बनाए गए थे। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में 28 सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए कुल 193 प्रत्याशी मैदान में थे। इसके लिए 10705 अधिवक्ताओं को वोट देना था। दिनभर चली वोटिंग में कुल 9238 बैलेट पेपर निकले और 8533 वोट डाले गए। इनमें से दो वोट डिफेक्टिव पाए गए। कुल 705 बैलेट पेपर वापस आए। इसके पहले सुबह से ही प्रत्याशियों द्वारा प्रचार-प्रसार जारी रहा। पोस्ट लेकर वोटर को रिझाया जा रहा था। गेट नंबर पांच के अंदर से मध्य मतदान स्थल तक अधिवक्ताओं से वोट मांगा जाता रहा। इसके साथ ही पोलो ग्राउंड चौराहा, पानी टंकी चौराहा, न्यायविद श्रीहनुमान मंदिर चौराहा से मतदान स्थल तक प्रत्याशियों के समर्थक प्रचार करते रहे। मौके पर एल्डर कमेटी के चेयरमैन वीसी मिश्र, सदस्य टीपी सिंह, मुख्य चुनाव संचालक वशिष्ठ तिवारी आदि ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

-------------

आधा घंटा विलंब से शुरू हुआ मतदान

-मतदान शुरू होने का समय सुबह 10 बजे निर्धारित था।

-लेकिन मतदान की प्रक्रिया निर्धारित समय से आधा घंटा देरी से शुरू हुई।

-पहले घंटे में मतदान सामान्य रहा। उसके बाद वरिष्ठ अधिवक्ताओं व महिलाओं के अलावा अन्य 20 बूथों में कतारें लगने लगीं।

-हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में कुछ अव्यवस्थाएं भी रहीं।

-मतदान के दौरान कुछ बूथों के कंप्यूटर बंद हो गए। फिर उसे ठीक करके तुरंत काम शुरू कराया गया।

----------

सभी को परिणाम का इंतजार

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन में चुनाव लड़ने वालों की संख्या अधिक है इसलिए परिणाम में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। चुनाव में अध्यक्ष पद के सात, महासचिव पद पर 10, वरिष्ठ उपाध्यक्ष के 10, उपाध्यक्ष के 39, संयुक्त सचिव प्रशासन के 17, संयुक्त सचिव लाइब्रेरी के सात, संयुक्त सचिव प्रेस के चार, संयुक्त सचिव महिला के चार, कोषाध्यक्ष के आठ और कार्यकारिणी सदस्य के लिए 87 प्रत्याशी का भाग्य मतपेटी में कैद हो गया है। मतदान के बाद मतपेटियों को सील करके स्टडी रूम में कड़ी सुरक्षा घेरे में रखा गया है। सारे पदों पर मतगणना का कार्य 22 फरवरी को प्रारंभ होगा। सारे पदों का परिणाम आने तक मतगणना जारी रहेगी।

Posted By: Inextlive