RANCHI : कोतवाली थाने में पदस्थापित एएसआई अशोक कुमार चौबे द्वारा अपने सीनियर ऑफिसर व इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह को धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है। यह स्पष्टीकरण से जुड़ा मामला है। कोतवाली इंस्पेक्टर ने एएसआई द्वारा धमकी दिए जाने की जानकारी सीनियर ऑफिसर्स को मौखिक रुप से दे दी है।

यह है मामला

जानकारी के मुताबिक, एएसआई अशोक कुमार चौबे शराब के नशे में रविवार की रात होटल ली-लैक के समीप गिर गए थे। वर्दी में पुलिस अधिकारी को गिरा देख वहां भीड़ जुट गई। इस बीच किसी ने इसकी जानकारी लोअर बाजार थाने के थानेदार विनय कुमार सिंह को दी। विनय कुमार सिंह ने कोतवाली इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह को इसकी जानकारी दी। कोतवाली थाने की गश्ती टीम होटल ली-लैक के पास पहुंची तो एएसआई अशोक कुमार चौबे नशे में धुत था। उसे जीप पर बैठाकर थाने लाया गया। जब होश आया तो उसे छोड़ दिया गया।

स्पष्टीकरण मांगने पर बवाल

सोमवार के दिन क्क् बजे के करीब एएसआई अशोक कुमार चौबे से इंस्पेक्टर ने लिखित रूप से स्पष्टीकरण मांगा। स्पष्टीकरण देने की बजाय एएसआई ने इंस्पेक्टर से कहा कि आप हमें जानते हैं कि हम कौन हैं। यह कहकर वह वहां से निकल गया। एएसआई की इस हरकत को इंस्पेक्टर ने गंभीरता से लिया और सारी बात अपने सीनियर अधिकारियों को बता दी। इसके अलावा उसके खिलाफ कार्रवाई करने के बाबत रिपोर्ट भी इंस्पेक्टर ने भेज दी है।

झूठा केस दर्ज करानेवाले को पुलिस ने पकड़ा

कोतवाली पुलिस ने सोमवार को जालसाजी करने के आरोपी अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी कांके रोड के डैम साइड का रहनेवाला है। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने स्कूटर से छह लाख रुपए गायब हो जाने का झूठा केस कोतवाली थाने में दर्ज कराया है। छानबीन के दरम्यान पुलिस ने अशोक कुमार के स्कूटर को नगर निगम के पास से बरामद किया। इतना ही नहीं स्कूटर लॉक था और कोई छेड़छाड़ नहीं की गई थी। इस बाबत आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है।

Posted By: Inextlive