-मेयर पद के लिए 23 ने किया नामांकन, एक आवेदन खारिज

BAREILLY: मेयर पद के लिए 23 कैंडिडेट ने नामांकन कराया, जिसमें से नामांकन पत्रों की जांच में एक नामांकन एज कम होने की वजह से खारिज हो गया। इसके बावजूद भी 22 नामांकन बच गए हैं। यदि ये कैंडिडेट नामांकन वापस नहीं लेंगे तो एक बैलेट यूनिट में मेयर कैंडिडेट नहीं आ सकेंगे और डबल यूनिट लगानी पड़ेगी। क्योंकि बैलेट यूनिट में नोटा को मिलाकर सिर्फ 16 कैंडिडेट्स ही आ सकेंगे। हालांकि चुनाव प्रक्रिया में लगे अधिकारियों का मानना है कि कई कैंडिडेट नामांकन वापस लेंगे।

शिवसेना कैंडिडेट का पचर्ा खारिज

सैटरडे को मेयर, नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत अध्यक्ष, पार्षद व मेंबर्स के नामांकन पत्रों की जांच हुई। कलेक्ट्रेट में मेयर पद के लिए नामांकन किया गया था। 4 से 10 नवंबर तक मेयर पद के लिए 23 कैंडिडेट्स ने नामांकन कराया। शिवसेना से दीपक पाठक ने नामांकन कराया था लेकिन नामांकन पत्र की जांच में उनकी उम्र नामांकन के लिए सही नहीं पायी गई और नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया। मेयर पद के लिए उम्र की सीमा 30 वर्ष होनी चाहिए, जबकि दीपक पाठक की उम्र 27 वर्ष है। इसके अलावा अध्यक्ष, पार्षद व मेयर पदों के लिए भी कई नामांकन पत्र खारिज किए गए हैं।

--------------------------------------------------------

नोट------------नामांकन पत्र खारिज होने का डाटा बाद में दिया जाएगा

2----------------------

इन 16 पहचान पत्रों से डाल सकेंगे वोट

1-वोटर आईडी कार्ड, 2-आधार कार्ड, पासपोर्ट, 3-ड्राइविंग लाइसेंस, 4-पैन कार्ड, 5- केंद्र व राज्य सरकार, सार्वजनिक क्षेत्रों के उपक्रमों, स्थानीय निकायों, पब्लिक लिमिटेड कंपनियों द्वारा उनके कर्मचारियों को जारी फोटोयुक्त पहचान पत्र, 6-सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों व पोस्ट ऑफिस द्वारा जारी पहचान पत्र, 7-फोटोयुक्त संबंधी मूल अभिलेख, 9-फोटोयुक्त पेंशन अभिलेख, 10-स्वतन्त्रता संग्राम सेनानी का पहचान पत्र, 11-शस्त्र लाइसेंस, 12-विकलांग सर्टिफिकेट, 13-स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड, 14-राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर, 15-सांसदों, विधायकों और विधान परिषद सदस्यों को जारी सरकारी पहचान पत्र, 16-राशन कार्ड

Posted By: Inextlive