-सुबह से सोशल मीडिया पर बरेलियंस ने देना शुरू कर दिए रिएक्शन

बरेली :

हैदराबाद में वेटेरेनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप के बाद हत्या के चार मुख्य आरोपियों को फ्राइडे तड़के तेलंगाना पुलिस ने एक मुठभेड़ में मार गिराया। पीडि़ता को इंसाफ दिलाने की मांग कर रहे बरेलियंस ने तेलगांना पुलिस की खूब सराहना की। टीवी चैनल्स पर चारों रेपिस्ट के एनकाउंटर की न्यूज फ्लैश होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर लोगों ने इंसाफ मिलने की खुशी जाहिर करते हुए रिएक्शन देना शुरू कर दिया। यह सिलसिला सुबह से देर शाम तक जारी रहा।

मिला त्वरित न्याय

मुठभेड़ में पुलिस की गोली का शिकार हुए रेपस्टि की खबर सुबह से ही आग की तरह फैल गई। सोशल मीडिया पर भी तेलंगाना पुलिस की जय-जयकार होने लगी। सत्ता के गलियारों से तारीफ के बयान आने लगे। साथ ही अन्य दलों से जुड़े लोगों ने भी इसे पीडि़ता के साथ इंसाफ बताया। बरेलियंस का कहना है कि इस अपराध को अंजाम देने वाले आरोपियों को मारकर पुलिस ने त्वरित न्याय किया है। बीते 27 नवंबर की रात हैदराबाद के पास शमशाबाद में गैंगरेप की घटना को अंजाम देने के बाद रेपिस्ट्स ने डॉक्टर की बेरहमी से हत्या करने के बाद लाश पर पेट्रोल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया था।

सोशल मीडिया पर रिएक्शन

एनकाउंटर में रेपिस्ट को मार गिराए जाने की खबर के बाद व्हाट्सअप, ट्वीटर, फेसबुक, इंटाग्राम पर बरेलियंस के रिएक्शन सुबह से दिखाई देने लगे। मेरा हक फांउडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर हैदराबाद पुलिस की कार्रवाई से यूपी पुलिस को सीख लेने की अपील करते हुए पोस्ट किया है। शहर में रहने वाले भूप सिंह ने फेसबुक पर शानदार कार्य के लिए तेलंगाना पुलिस को बधाई दी है। इसके अलावा तमाम बरेलियंस ने सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर रिएक्शन दिए है।

एनकाउंटर के बाद बरेलियंस का रिएक्शन

अच्छा ही हुआ वर्ना सालों साल मुकदमा चलता। पता नहीं आरोपितों को सजा होती या नहीं होती। पीडि़ता को न्याय मिला है। हमारी इच्छा तो यह थी कि घटना को अंजाम देने वालों को वैसे ही जलाकर मारना चाहिए था, लेकिन उन्हें तेलंगाना पुलिस ने मार गिराया।

डॉ। हाजी साकिब रजा खां

रेपस्टि्स का एनकाउंटर में मारा जाना क्रमिनल्स के नसीहत है। यह देश में क्राइम कंट्रोल करने का काम करेगी। तेलंगाना पुलिस की इस कार्रवाई को जो खुशी मिली है उसे जाहिर नहीं कर सकते।

मोहसिन इरशाद, व्यापारी

महिला डॉक्टर को न्याय मिला है। तेलंगाना पुलिस बधाई का पात्र है। तेलंगाना पुलिस से देश भर की पुलिस को सबसे सीख लेने की आवश्यकता है। इस एनकाउंटर के बाद अपराधियों में डर पैदा होगा।

शिरोज सैफ कुरैशी, समाजसेवी

जब तक अपराधियों को फौरन सजा नही मिलेगी। तो देश मे क्राइम कंट्रोल नहीं हो सकता है। यह एनकांउटर होना बेहद जरूरी था। पुलिस को जघन्य अपराध करने वालों से साथ ऐसा ही सुलूक करना चाहिए।

करिश्मा, हाउस वाइफ

------------

गैंगरेप व मर्डर के चारों आरोपियों का एनकाउंटर तेलंगाना पुलिस का सराहनीय कदम है। यह कदम निर्भया मामले में उठाया गया होता तो आज में इस तरह की घटनाओं का खत्मा हो जाता। ऐसे दरिंदो का समाज में रहने का कोई हक नहीं हैं।

निदा खान, अध्यक्ष आला हजरत हेल्पिंग सोसायटी

--------------

-आरोपियों को जिस तरह एनकाउंटर किया गया उसके लिए तो पुलिस कमिश्नर को सैल्यूट। इससे देश की जनता में प्रशासन के प्रति भरोसा बढ़ा है। इस लोगों में कानून पर भरोसा बढ़ा है।

फरहत नकवी, अध्यक्ष मेरा हक फाउंडेशन

पुलिस ने रेप के आरोपियों को जिस तरह से मारा है वह काफी अच्छा काम किया। क्योंकि जिस तरह से महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या की गई वह काफी निदंनीय था। एनकाउंटर में जैसे ही आरोपियों की मारे जाने की सूचना मिली तो देश में लोगों ने खुशी जाहिर की।

कुसुम,

रेप के आरोपियों को तुंरत सजा ए मौत ही मिलना चाहिए। ताकि दूसरे इस तरह की जघन्य वारदात करने वालों में खौफ रहे। हैदराबाद की घटना के आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया अच्छा काम किया।

एशांशी

-पुलिस ने जिस तरह एनकाउंटर में रेप के आरोपियों को मारा है। उससे पूरे देश की जनता खुश है। पब्लिक जिस न्याय की मांग कर रही थी, वह न्याय पुलिस ने एनकाउंटर कर दे दिया। इस तरह से लोगों में कानून पर भरोसा बढ़ा है।

नंद किशोर

पुलिस कमिश्नर बीजे सज्जनार और उनकी टीम के साथ तेलंगाना पुलिस बधाई की पात्र है। अपराधियों की प्रवृत्ति होती है, अपराध करना पुलिस ने इन रेपस्टि्स को सही सजा दी है।

प्रीति शर्मा, होमगार्ड कमांडेंट ऑफिसर

Posted By: Inextlive