- आज से सोहराब गेट शिफ्ट हो जाएगा भैंसाली बस अड्डा

- शिवरात्रि तक सिटी में बंद रहेगी सिटी बसों की आवाजाही

- सोमवार से बिना वाहन पास नहीं चल पाएंगे चार पहिया वाहन

Meerut : आज से कांवड़ यात्रा का इफेक्ट सिटी में दिखना शुरू हो जाएगा। कांवड़ यात्रा के मद्देनजर आज से यात्रियों को परेशानियों से दो चार होना पड़ेगा। आज से जहां भैसाली बस अड्डा सोहराब गेट शिफ्ट हो जाएगा, वहीं सोमवार से सिटी में सिटी बसें बंद हो जाने से सिटी में ट्रांसपोर्ट व्यवस्था चरमरा जाएगी।

शिफ्ट होगा बस अड्डा

कांवड़ यात्रा को देखते हुए भैंसाली बस अड्डा आज से सोहराब गेट बस अड्डे शिफ्ट हो जाएगा। ऐसे में हरिद्वार, दिल्ली जाने वाले यात्रियों को सोहराब गेट से ही बसें मिलेंगी। रोज दिल्ली का सफर तय करने वाले नौकरीपेशा लोगों को लंबे सफर में ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा, जबकि हरिद्वार जाने वाले कांवडि़यों और अन्य यात्रियों को बिजनौर के रास्ते सफर तय करना होगा।

सिटी बसें भी होंगी बंद

रविवार रात क्ख् बजे से सिटी में प्राइवेट बस स्टैंड भी बंद हो जाएंगे। यानि शिवरात्रि तक सिटी में सिटी बसों की आवाजाही पूरी तरह से ठप हो जाएगी। इससे रोज सिटी बसों में सफर करने वाले यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

नो एंट्री विदआउट पास

वहीं सोमवार से ट्रैफिक पुलिस द्वारा बांटे गए वाहन पास के अलावा कोई भी चार पहिया वाहन कांवड़ मार्ग से नहीं गुजर सकेंगे।

यहां होगी दिक्कत

चार पहिया वाहनों की एंट्री दिल्ली रोड, रूड़की रोड, हरिद्वार दिल्ली हाइवे पर पूरी तरह से बंद होगी, जिससे सिटी में पहुंचने के लिए बिजली बंबा बाईपास का इस्तेमाल वाहन चालकों को करना पड़ेगा।

कांवड़ यात्रा के मद्देनजर सिटी में ट्रकों की आवाजाही भी बंद हो जाएगी, जिससे सिटी में रोजमर्रा का सामान भी महंगा हो सकता है। सब्जियां, फल सहित अन्य सामान शिवरात्रि तक महंगे हो जाएंगे।

-पीके तिवारी, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive