-हाइवे पर पैदल जा रहा था संजय, उल्टी दिशा से आ रहे ट्रक ने रौंदा

-ग्रामीणों ने ट्रक में आग लगाकर, हाइवे कर दिया जाम

kanpur@inext.co.in

KANPUR : सचेंडी थानांतर्गत भौती के संजय नगर में रहने वाले नरेश का बेटा संजय उर्फ दिनेश (18) प्राइवेट जॉब करता था। उसके तीन भाई शैलेंद्र, राजन, छोटू और एक बहन है। संजय सोमवार की सुबह काम पर निकला था। वो भौती हाइवे पर पैदल जा रहा था कि उल्टी दिशा से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उसे रौंद दिया। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे से ग्रामीण इस कदर भड़क गए कि उन लोगों ने ट्रक में आग लगाकर जाम लगा दिया। इसी बीच कुछ वाहन सवारों ने वहां से निकलने की कोशिश की तो लोगों ने उन पर पथराव कर दिया गया। जिससे हाइवे पर भगदड़ मच गई।

पुलिस से भिड़े ग्रामीण

सूचना पर एसओ फोर्स और फायर बिग्रेड की टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो ग्रामीण उनसे भिड़ गए। जिसका पता चलने पर एसओ सर्किल की फोर्स के साथ वहां पहुंच गए। ग्रामीण मुआवजा की मांग करने लगे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे अपनी जिद पर अड़े रहे। वे एसीएम से मुआवजा का आश्वासन मिलने के बाद शांत हुए। इसके बाद ट्रक की आग बुझाकर शव को पोस्टमार्टम भेजा जा सका।

चार घंटे तक ट्रैफिक ठप

ट्रक की चपेट में आने से संजय की मौके पर मौत हो गई थी। उसका क्षत विक्षत शव ट्रक के पहिये के नीचे से फंसा था। ग्रामीण शव के पास तीन घंटे तक हंगामा करते रहे, लेकिन किसी ने शव को बाहर निकालने की कोशिश भी नहीं की। पुलिस ने ही शव को बाहर निकाला। ग्रामीणों के बवाल से हाइवे पर भीषण जाम लग गया। गाडि़यों की लम्बी कतारे लग गई। गुस्साए ग्रामीणों ने किसी को भी निकलने नहीं दिया। करीब चार घंटे तक ट्रैफिक पूरी तरह ठप हो गया। बवाल के शांत होने के बाद ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने में पुलिस को करीब डेढ़ घंटे लग गए।

Posted By: Inextlive