बैथलहम में जगमग करते आज सितारे

2015-12-19T07:40:55Z

- कैरल सिंगिंग में एक साथ पार्टीसिपेट कर रहे बच्चे और यूथ

- बड़े दिन के मौके पर कैरल और आराधना के लिए प्रैक्टिस शुरू

BAREILLY: चरनी में चमका चमकीला सितारा व अन्य कैरल के जरिए प्रभु यीशू के जन्म की खुशी मनाने की शुरुआत हो चुकी है। शहर में क्रिसमस सेलीब्रेशन का दौर शुरू हो चुका है। चर्चेज की ओर से ईसाई समुदाय के घरों में जाकर यूथ और बच्चे होम टू होम कैरल सिंगिंग कर रहे हैं। फ्राइडे को शहर के इज्जतनगर के आलमनगर स्थित इंटरडिपेंडेंट चर्च में कैरल सिंगिंग का कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसके अलावा सेंट क्राइस्ट चर्च, फ्री विल बैप्टिस्ट चर्च, सुभाषनगर चर्च, सीएनआई चर्च, इंग्लिश मैथोडिस्ट चर्च, आर्मी सॉल्वेशन चर्च व अन्य चर्चेज में भी कैरल सिंगिंग का दौर चल रहा है।

मौज मस्ती संग दिया संदेश

ईसाई समुदाय में पिछले करीब 7 दिनों से डोर टू डोर कैरल सिंगिंग हो रही है। जिसमें बच्चे और यूथ दोनों साथ मिलकर घरों में पहुंचकर लोगों को प्रभु यीशू के संदेश दे रहे हैं। इंटरडिपेंडेंट चर्च पास्टर विलियम सैमुअल ने बताया कि प्रभु यीशू के अवतरित होने की खुशी को जाहिर करना और लोगों को धर्म का संदेश सुनाने के लिए कैरल की जा रही है। जिसमें सभी धर्मो को मानने वाले यूथ शामिल हुए हैं। प्रभु यीशू के आने से पहले संदेश दिए जाने का सिलसिला कई सौ वर्षो से अनवरत चला आ रहा है। कई चर्चेज में कैरल ग्रुप भी बनाए गए हैं। जो क्रिसमस के मौके पर चर्चेज में प्रजेंटेशन देंगे। वहीं, प्रभु आराधना की तैयारी भी की जा रही है।

चर्चेज की सफाई की मांग

क्रिश्चियन सेवा मंच द्वारा क्रिसमस से पहले चर्चेज के आस-पास फैली गंदगी व अन्य समस्याओं को दूर करने के लिए ज्ञापन सौंपा गया। सेवा मंच के बब्लू हरमन ने बताया कि ईसाई कॉलेज, ईसाई कॉलोनी और गिरिजाघरों के आस पास झाडि़यों की सफाई नहीं होती। जिससे लोगों को खतरा है। इसके अलावा गिरिजाघरों की ओर से जाने वाले रास्तों पर भी प्रकाश व्यवस्था नहीं की गई है। वहीं क्रिसमस के मौके पर नगर निगम से पानी के टैंकर गिरिजाघरों के बाहर खड़े करने की मांग की गई है। ताकि पहुंच रहे श्रद्धालुओं को स्वच्छ जल मुहैया हो सके। गिरिजाघरों के लिए आगामी बड़े दिन तक शाम से रात करीब 1 बजे तक बिजली कटौती नहीं करने की मांग की गई है।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.