-विधायक की पत्‍‌नी सारा की मौत की जांच करने फिर सीबीआई ने डाला डेरा

-पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में पांच लोगों से कई अहम जानकारियां ली

-19 मई को कोर्ट में गवाह को पेश करने की तैयारी

GORAKHPUR: महराजगंज के नौतनवां से विधायक अमनमणि त्रिपाठी की पत्‍‌नी सारा मर्डर की गुत्थी सुलाझाने को एक बार फिर सीबीआई ने गोरखपुर में डेरा डाल दिया है। पत्‍‌नी सारा के मर्डर के आरोपी सजायाफ्ता पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के पुत्र व निर्दलीय विधायक अमन के करीबी गुडडू से बुधवार को सीबीआई ने करीब एक घंटे तक पूछताछ की। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, सारा की मौत के बाद गुडडू से ही विधायक अमनमणि की बातचीत हुई थी। सीबीआई इसी बातचीत के बारे में जानना चाहती है। वहीं, चार अन्य करीबी दोस्तों से सीबीआई ने कुछ जानकारियां जुटाई हैं। 19 मई को कोर्ट में गवाह पेश करने को सीबीआई साक्ष्य जुटा रही है।

गवाह की तलाश में सीबीबाई के एडिशनल एसपी संतोष कुमार की अगुवाई में इंस्पेक्टर विजय कुमार यादव, ओम कुमार सहित सात सदस्यीय टीम गोरखपुर पहुंची। टीम एक-एक कर अमन के करीबियों से पूछताछ कर रही है। सूत्रों की मानें तो बुधवार को टीम ने अमन के बेहद करीबी माने जाने वाले महराजगंज जिले के लक्ष्मीपुर के रहने वाले गुडडू से पूछताछ की। सारा मर्डर के बाद दोनों के बीच लंबी बातचीत हुई थी। इसके अलावा एक पूर्व छात्रनेता और व्यापारी (जिसने अमन और सारा की मुलाकात कराई) को पूछताछ के लिए तलब किया गया है। इन दोनों से गुरुवार को पूछताछ संभव है।

कई मोबाइल बंद कर भागे

सीबीआई के गोरखपुर आने की खबर से अमन के करीबियों की बेचैनी बढ़ गई है। अमन के तमाम करीबी अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर भाग गए हैं। सब सीबीआई की पूछताछ से बचना चाह रहे हैं। हालांकि विधायक के करीबियों की पूरी लिस्ट लेकर सीबीआई की टीम गोरखपुर टीम आई है।

महराजगंज भी जा सकती है टीम

महराजगंज में रहने वाले अमन के करीबियों से भी सीबीआई की टीम पूछताछ कर सकती है। इसके लिए टीम के महराजगंज जाने की संभावना है। सीबीआई की टीम गहनता से पूछताछ करने के साथ ही करीबियों के नाम गोपनीय रखना चाहती है।

यह था मामला

19 मई 2015 को अमनमणि त्रिपाठी की पत्‍‌नी सारा की मौत हो गई थी। तब सामने आया था कि फिरोजाबाद के पास हुए सड़क हादसे में सारा की मौत हुई है। फिर सारा की मां सीमा सिंह ने हत्या का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। इसके कुछ दिन बाद से सीबीआई ने जांच शुरू की थी।

Posted By: Inextlive