दिल्ली सीबीआइ टीम ने नितिन भल्ला के घर परिजनों से की पूछताछ

घर की सघन तलाशी, घंटों की जांच में अभिलेख देखे, जानकारी जुटाई

फीरोजाबाद: दिल्ली के बहुचर्चित ऑन लाइन ठगी घोटाले को अंजाम देने वाले नेटवर्क के तार फीरोजाबाद जिले से जुड़े हुए हैं। दिल्ली सीबीआइटीम ने करोड़ों रुपये की ऑनलाइन ठगी के मामले में सुहागनगरी में दस्तक दी। घंटों की पूछताछ में घर में न तलाशी ली, बल्कि परिजनों से पूछताछ भी की। कार्रवाई के दौरान मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए और रिश्तेदारों आदि की भी जानकारी जुटाई। इस कार्रवाई से शहर में खलबली मची रही।

गुरुवार सुबह करीब 11 बजे उपाधीक्षक प्रदीप कुमार के नेतृत्व में दिल्ली सीबीआइ टीम फीरोजाबाद पहुंची। दस सदस्यीय टीम सबसे पहले सीओ सिटी ओमकार सिंह यादव से मिली और पूरे मामले से अवगत कराते हुए सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की। इसके बाद टीम उत्तर कोतवाली के मुहल्ला आर्यनगर गली संख्या 19 निवासी नितिन भल्ला पुत्र विनोद कुमार भल्ला के घर पहुंची। टीम ने सबसे पहले परिजनों एवं रिश्तेदारों के नाम व पते की जानकारी की। इसके बाद टीम के कुछ सदस्य परिजनों से पूछताछ में जुट गए। करीब एक घंटे की पूछताछ के बाद टीम ने घर की तलाशी ली। परिजनों के मोबाइल फोन आदि जब्त कर लिए गए। किसी परिजनों को घर से बाहर जाने की अनुमति नहीं मिली। बल्कि पूरे समय वे सीबीआइ टीम की निगरानी में ही रहे। टीम ने हर कमरे और उसमें रखे बॉक्स-ब्रीफकेस, अलमारी आदि को खुलवाकर देखा। जो भी कागजात मिले, उनकी गहनता से जांच की। इस दौरान टीम ने नितिन भल्ला के पड़ोसियों से भी पूछताछ की। करीब तीन घंटे पूछताछ और छानबीन के बाद टीम लौट गई। कार्रवाई के दौरान इंस्पेक्टर दक्षिण श्रीप्रकाश यादव फोर्स के साथ मौजूद रहे।

यह है मामला

करोड़ों रुपये की ठगी का यह पूरा खेल ऑनलाइन चला। इसमें लकी ड्रॉ, कार खरीदने समेत कई आकर्षक ऑफर देकर लोगों को झांसे में लिया गया। फिर उनसे विभिन्न बैंकों में खुले खातों में मोटी रकम जमा कराई गई। इसके बाद पूरा गिरोह फरार हो गया। सीबीआइ टीम के एक सदस्य ने अनौपचारिक रूप से बताया कि ऑन लाइन ठगी मामले में आर्यनगर मुहल्ला गली संख्या 11 निवासी नितिन भल्ला पुत्र विनोद भल्ला समेत कइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। नितिन घटना के बाद से परिवार सहित फरार है। करोड़ों की ठगी का मामला है, जिसका नेटवर्क कई राज्यों में फैला हुआ है। इसी सिलसिले में यहां आकर नितिन के अन्य परिजनों व रिश्तेदारों से पूछताछ की है। सूत्रों के मुताबिक इस नेटवर्क ने विभिन्न बैंकों में 200 फर्जी एकाउंट खुलवाकर करीब 400 करोड़ रुपये की ठगी को अंजाम दिया था।

दिल्ली में रहता था नितिन भल्ला

मूल रूप से शहर के मुहल्ला आर्य नगर निवासी नितिन भल्ला करीब चार साल पूर्व दिल्ली में रहता था। वह रेडीमेड गारमेंट्स की थोक की दुकान पर काम करता था। बताते हैं वहीं उसके संबंध ऑनलाइन ठगी वाले नेटवर्क से हो गए।

यह कहते अधिकारी

सीओ सिटी ओमकार सिंह यादव ने बताया ऑनलाइन ठगी के मामले में दिल्ली से सीबीआइ टीम यहां जांच को आई थी। काफी देर तक जांच पड़ताल की। परिजनों से पूछताछ और तलाशी ली। पूछताछ बाद टीम लौट गई है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर टीम के साथ पुलिस फोर्स भेजा गया था।

Posted By: Inextlive