जिला अस्पताल में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कैंसर परामर्श शिविर आज

चार साल का बच्चा भी पहुंचेगा आज

आगरा। आज आगरा जिला अस्पताल में कैंसर रोग विशेषज्ञ, एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ ओंकोलॉजी, मुंबई द्वारा आगरा के कैंसर बीमारी से ग्रस्त मरीजों के लिए एक निशुल्क परामर्श शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

यूपी में पहली बार मिलेगी यह सुविधा

आगरा मंडल के कैंसर के मरीजों को कीमोथेरेपी जैसे महंगे इलाज के लिए दिल्ली या अन्य बड़े शहरों के अस्पतालों में जाना पड़ता है। कई मरीज कीमोथेरेपी का खर्चा भी वहन नहीं कर पाते हैं। लेकिन इस शिविर के उपरांत उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कैंसर के मरीजों को जिला अस्पताल आगरा में निशुल्क कीमोथेरेपी उपचार उपलब्ध कराया जाएगी। आगरा का जिला अस्पताल पहला अस्पताल होगा जिसके पास यह सुविधाएं मिलना शुरू होंगी।

पहले करवाना होगा पंजीकरण

शिविर में मरीजों के भाग लेने के लिए अपना पहले से ही पंजीकरण करवाना होगा। पंजीकरण शिविर प्रभारी डॉ। पियूष जैन के पास करवाया जा सकता है।

डिमांड के अनुसार मंगवाई जाएगी मशीनें

डॉ। पियूष जैन के अनुसार इस शिविर में अबतक 60 मरीजों का पंजीकरण किया जा चुका है। इसमें एक चार साल का बच्चा भी है। पहले दिन हम मरीजों को चैक करेंगे। उसके बाद हम यह चैक करेंगे किस प्रकार के मरीज ज्यादा हैं उसी के अनुसार हम मशीनों की डिमांड रखेंगे। यह सुविधा यूपी के पहले जिला अस्पताल आगरा में शुरू होने जा रही है।

मुंबई के डॉक्टर भी रहेंगे उपस्थित

इस शिविर में एडीशनल डायरेक्टर डॉ। एचएस दानू, सीएमओ डॉ। बीएस यादव, डीएम पंकज कुमार व एशियन इंस्टीट्यूट ऑफ ओंकोलॉजी, मुंबई से सीनियर डॉ। दिनेश पंडार भी पहुंचेंगे।

Posted By: Inextlive