- इंजन के आगे लगने वाले व्हील चेंज किए जा रहे हैं

- ट्रैक को भी कई प्वाइंट्स पर दुरुस्त किया जा रहा है

KANPUR: जू विजटर्स को इस महीने के लास्ट तक बाल ट्रेन में सफर करने का मौका मिलेगा। ट्रेन का इंजन पलटने के बाद मिड जनवरी से ये ट्रेन नहीं चल रही है। ट्रेन व ट्रैक को दुरुस्त करने के लिए बाल ट्रेन की आपूर्ति करने वाली कंपनी तेजी से काम कर रह है। इस वीक के लास्ट तक ट्रेन और ट्रैक को कंपनी के एक्सपर्ट ग्रीन सिग्नल दे देंगे।

कमिश्नर को जांच िरपोर्ट मिली

14 जनवरी की शाम करीब 4 बजे बाल ट्रेन का इंजन छज्जू के बाड़े के पास पलट गया था। एक्सीडेंट के टाइम ट्रेन में करीब 35 पैसेंजर्स सवार थे। जिसमें कि 15 बच्चे शामिल थे। इस एक्सीडेंट की जांच कमिश्नर मुहम्मद इफ्तखारुद्दीन ने कराई थी, जिसकी रिपोर्ट कमिश्नर को दे दी गई है। बाल ट्रेन का प्रोजेक्ट राजकीय निर्माण निगम को दिया गया था। गुजरात की प्रकाश इम्यूजमेंट को ट्रेन की आपूर्ति का काम ि1दया गया था।

एक्सपर्ट से ग्रीन िसग्नल लेंगे

जू डायरेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि ट्रैक को एक बार फिर से दुरुस्त किया गया है। इसके अलावा इंजन के आगे वाले व्हील को चेंज किया जा रहा है। ट्रेन की आपूर्ति करने वाली कंपनी करीब एक वीक में ट्रेन और ट्रैक का ग्रीन सिग्नल देगी। इसके साथ ही टेक्निकल फाल्ट की वजह से हादसा नहीं होगा ये भी कंपनी रिटेन में देगी। ट्रेन व ट्रैक पर एक्सपर्ट की रिपोर्ट मिलने के बाद ट्रेन पर विजिटर्स को सैर करने की परमीशन मिलेगी।

Posted By: Inextlive