प्रवासियों की राह आसान करेगी क्यूआरटी

2019-01-06T06:00:59Z

- पीडब्ल्यूडी की पहल टेंट सिटी, टीएफसी से लेकर गंगा घाटों तक तैनात रहेगी छह टीम

VARANASI

प्रवासी भारतीय सम्मेलन को यादगार बनाने के लिए प्रदेश सरकार ही नहीं, बल्कि हर महकमा भी सक्रिय है। इसी कड़ी में प्रवासियों के लिए पीडब्ल्यूडी ने भी एक अच्छी पहल की है। उन्होंने क्यूआरटी का गठन किया है, जो हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेगी। आमतौर पर आम दिनों में जो काम घंटों में पूरा किया जाता है, उसे यह टीम मिनटों में कर देगी।

नव गठित इस टीम के लिए यह बड़ी चुनौती है लेकिन यदि वह अपने उद्देश्यों को सफलता से पूरा कर लेती है तो विभाग में इसको स्थायित्व मिल जाएगा। फिलहाल, नव गठित टीम को बड़े-बड़े टॉस्क दिए गए हैं। ऐढे़ गांव में बसी टेंट सिटी से लगायत टीएफसी, गंगा घाट तक प्रवासी भारतीयों के भ्रमण की राह में किसी प्रकार की बांधा न पहुंचे, इसका ख्याल रखने को कहा गया है। मसलन, टेंट सिटी, नगर की प्रमुख सड़कों, पर्यटन स्थलों आदि को ध्यान में रखते हुए आधा दर्जन से अधिक क्यूआरटी का गठन किया गया है।

आधुनिक संसाधनों से लैस

नोडल अधिकारी एसडी मिश्र ने कहा कि क्यूआरटी को आधुनिक संसाधन मुहैया कराए जा रहे हैं। टीम को मिनी ट्रक दिया जाएगा, जिस पर जरूरत के सभी उपकरण मौजूद रहेंगे। ट्रक पर डिवाइडर दुरुस्त करने वालों से लगायत सड़क, पटरी, नाली, पाइप, लाइट आदि के तकनीकी विशेषज्ञ सवार रहेंगे। मोबाइल कंट्रोल रूम होगा जिसकी कमान पीडब्ल्यूडी के तीन अभियंताओं के पास होगी।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.