-कांग्रेस ने पांचवें व छठवें फेज के चुनाव की अब तक जारी नहीं की लिस्ट

-सपा व कांग्रेस में दो सीटों को लेकर चल रहा मंथन, भावी candidates में बढ़ी बेताबी

VARANASI

मैदान छोड़कर दावेदार नई दिल्ली में माहौल बना रहे हैं। समाजवादी पार्टी संग गठबंधन की घोषणा के बाद भी कांग्रेस ने पांचवें व छठवें फेज के चुनाव की अब तक लिस्ट जारी नहीं की है। इससे बनारस में अंतिम फेज में होने वाले इलेक्शन के लिए तैयारी कर रहे भावी कैंडीडेट्स में बेताबी बढ़ती जा रही है। दावेदारों की घोषणा में लेट क्यों हो रही है, इसको लेकर सवाल उठने लगे हैं। इस बाबत अंदरखाने से मिल रही खबरों के अनुसार अभी कई सीटों को लेकर सपा व कांग्रेस में जिच जारी है। यही वजह है कि लिस्ट को फाइनल करने में कांग्रेस को परेशानी हो रही है।

शिवपुर पर भी दावा मजबूत

बनारस लोकसभा की शहर उत्तरी व चंदौली लोकसभा की शिवपुर सीट को लेकर किचकिच हो रही है। कांग्रेस के पदाधिकारियों के मुताबिक पिंडरा के अलावा शहर की तीन सीटें कैंट, शहर दक्षिणी व शहर उत्तरी उनकी झोली में आ चुकी है। अब शिवपुर की सीट को भी मांगा जा रहा है। हालांकि सपा शिवपुर या शहर उत्तरी में से किसी एक सीट को ही कांग्रेस को सौंपना चाहती है। फिलहाल मंथन जारी है। शुक्रवार को सपा व कांग्रेस के नेता व पदाधिकारी नई दिल्ली में मीटिंग कर नतीजे पर पहुंचने में जुटे रहे। बता दें कि चंदौली लोकसभा के अंतर्गत शिवपुर सीट पर सन् ख्0क्ख् के चुनाव में कांग्रेस को फ्ख्,भ्भ्8 हजार वोट मिले थे। इसको लेकर कांग्रेस इस सीट पर अपना दावा ठोंक रही है।

सभी सीट पर टक्कर देगी कांग्रेस

जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने बताया कि अब तक के चुनावी माहौल में यह स्पष्ट हो गया है कि पीएम मोदी को कोई पार्टी टक्कर दे रही है तो वह कांग्रेस है। इसलिए बनारस में पांच सीटों पर दावेदारी की गई है। जिसमें तीन वाराणसी लोकसभा, एक मछलीशहर तथा एक चंदौली लोकसभा के अंतर्गत है।

Posted By: Inextlive