मुंबई एक बैंक कर्मचारी को उस ऑनलाइन डेटिंग के लिए देने पड़ गए 12 लाख जिस पर वो कभी गया ही नहीं!

2018-06-06T09:01:10Z

मुंबई के रहने वाले 41 साल के एक बैंक इंपलॉई को ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइट पर जाना महंगा पड़ गया इसके चक्कर में फंसकर उसने 12 लाख से ज्‍यादा रुपए गंवा दिए और अब वो पुलिस के चक्‍कर काट रहा है।

बिना किसी डेट पर जाए भुगतने पड़े लाखों रुपए

कानपुर। कई बार लोग उत्सुकतावश लड़के और लड़कियों से मिलवाने वाली ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइट पर क्लिक कर देते हैं कुछ ऐसा ही किया मुंबई के रहने वाले एक शादीशुदा बैंक इंपलॉई ने। डेटिंग वेबसाइट के विज्ञापन पर क्लिक करके वो उस साइट पर गया जहां पर कई लोगों ने मिलकर उसे इतना बड़ा धोखा दिया कि उसे अपने 12 लाख 55 हजार रूपयों से हाथ धोना पड़ गया। मिड डे की रिपोर्ट बताती है कि इस व्यक्ति को उस फर्जी ऑनलाइन डेट के लिए इतने पैसे देने पड़ गए, जबकि वो ऐसी किसी डेट पर गसा ही नहीं। वहां पर अकाउंट बनवाने से लेकर अकाउंट डिलीट करने तक हर काम के लिए उससे पैसे एैंठे गए। साथ ही उसे धमकी भी दी गई। फिलहाल इस व्यक्ति ने दादर पुलिस स्टेशन में उस वेबसाइट और उससे जुड़े लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

लड़के और लड़कियों के साथ ऑनलाइन डेटिंग कराने वाली तमाम वेबसाइट के बारे में आपने सुना ही होगा, लेकिन इनमें से कुछ वेबसाइटें तो शायद सिर्फ फ्रॉड करने के लिए ही बनाई जाती है। ऐसा ही एक वेबसाइट ने मुंबई के 41 साल के इस व्यक्ति को फांसकर उससे लाखों रुपए का चुना लगा दिया। पुलिस को अपनी आपबीती में इस व्यक्ति ने बताया कि पहली बार 21 मई को उसके फोन पर इस ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइट का विज्ञापन पॉप अप हुआ जिसमें दावा किया गया था कि वह उसे खूबसूरत महिलाओं के साथ डेटिंग प्रोवाइड कर आएगा। इसके बाद इस व्यक्ति ने उस पर क्लिक किया और वेबसाइट पर जाकर अपना नाम, एज, शहर और मोबाइल नंबर फीड किए। इसके बाद उसे कंपनी की ओर से किसी तान्या नाम की लड़की ने फोन किया जिसने कहा कि कि कंपनी आपको एक खूबसूरत लड़की के साथ डेट ऑफर कर रही है और इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपको कुछ पैसे जमा करने होंगे जो आपको बाद में रिफंड कर दिए जाएंगे। पुलिस को बताए अपने बयान में इस व्यक्ति ने बताया कि इसके बाद पूरे दिन की डेट एक फाइव स्टार होटल में कराने के नाम पर उससे कई मौकों पर पैसे मांगे गए और उसने जमा भी कराए लेकिन बाद में जो हुआ वह हैरान करने वाला है।

आखिरकार यह व्यक्ति पैसे देने को तैयार हो गया। कंपनी ने कहा कि उसे तीन इंस्टॉलमेंट में तीन लाख40 हजार रुपए अदा करने होंगे। इसके बाद इस बैंक इंपलॉई ने 23 मई को 1 लाख रुपए कोलकाता के शुभेंदु मंडल के खाते में जमा करा दिए। इसके बाद उसे फिर एक और कॉल आई। कॉल करने वाली लड़की का नाम था मिनी। जिसने एक और दूसरी लड़की से बात करवाई और कहा कि वह उसे 26 मई को आपसे मिलने के लिए भेज रही है। इसके बाद व्यक्ति ने 1 लाख 20 हजार रुपए और जमा कराए। इसके बाद भी पैसों की मांग जारी रही। कंपनी की ओर से कहा गया कि अगर आप 5 लाख 24 हजार रुपए और जमा कर देते हैं तो बाद में उसे सारा पैसा रिफंड कर देंगे लेकिन कंपनी को यह अतिरिक्त 5 लाख 24 हजार रुपए जमा करने के बाद जब कुछ नहीं हुआ तो इन जनाब ने अपना पैसा वापस मांगने का फैसला किया।


29 मई को उन्होंने कंपनी की वेबसाइट पर एक मेल किया और कहा कि वह उनका ऑनलाइन अकाउंट डिलीट कर दें और सारा पैसा वापस कर दें। इसके बाद कंपनी की ओर से रुषि नाम के व्यक्ति ने उन्हें फोन किया और कहा कि वह उनका अकाउंट तब तक डिलीट नहीं करेंगे जब तक कि वह उन्हें और पैसा ना दें। कंपनी ने इस व्यक्ति को उसके बाद धमकी भी दी कि वह उसे पुलिस के पास ले जाएंगे इसको लेकर कंपनी की ओर से कई ईमेल और कॉल भी आते रहे। पुलिस और समाज के डर से इस शादीशुदा बैंक इंपलॉई ने आखिरकार फिर से लाख की उनकी डिमांड पूरी कर दी। इस तरह से इस व्यक्ति ने इस फर्जी ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइट को कुल 12 लाख 55000 रुपए दे दिए लेकिन उसे कुछ भी हासिल नहीं हुआ।

मिड डे से बातचीत में इस बैंक इंपलॉई ने बताया कि शुरुआत में वो यह बात जानने को उत्सुक था कि आखिर यह वेबसाइट काम कैसे करती हैं।तभी उसने इस वेबसाइट पर क्लिक किया लेकिन इस वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाने के बाद उसे एहसास हुआ कि वह किसी एक्सटॉरशन रैकेट में फंस गया है। व्यक्ति का कहना है कि अब मैं अपने 12 लाख 55 हजार रुपए गवां चुका हूं और पुलिस से उम्मीद कर रहा हूं कि वो इस रैकेट वालों को पकड़ेगी और मेरा पैसा वापस दिलाएंगे।

इतने सारे रुपए गंवाने के बावजूद इस व्यक्ति ने पुलिस में कंप्लेंट कराने की नहीं सोची थी लेकिन आखिरकार जब इन्होंने अपनी पत्नी को यह पूरा वाक्य बताया जब पत्नी ने उन्हें कहा कि पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करें। तब वह FIR दर्ज कराने दादर पुलिस स्टेशन पहुंचे।फिलहाल पुलिस ने धोखाधड़ी के इस मामले में आईपीसी के सेक्शन 420, 506 और 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक उन्होंने पीड़ित के द्वारा बताई गई जानकारी के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है और पुलिस का मानना है कि यह कोई बड़ा रैकेट हो सकता है जो लोगों को डरा धमका कर उनसे पैसे एैंठता है।


यह भी पढ़ें:

एक्टर अरमान कोहली पर उनकी लिव-इन पार्टनर ने किया केस, क्रूरता से मारने का आरोप, सोफिया हयात के साथ भी कर चुके हैं बदसलूकी
अपने नवजात बच्चे को मारकर लॉकर में रख दिया! सुनिए जापान की इस मां की कहानी

Posted By: Chandramohan Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.