RANCHI:चुटिया थाना क्षेत्र के अनंतपुर थर्ड स्ट्रीट के मकान नंबर दो स्थित घोष एनक्लेव निवासी डॉ। दीपक घोष व उनकी पत्नी को घर में हथियार के बल पर बंधक बनाकर पांच नकाबपोश अपराधियों ने डकैती को अंजाम दिया। डकैत लाखों के सामान समेत 2 लाख 80 हजार रुपए कैश लेकर फरार हो गए। शनिवार की सुबह करीब तीन बजे डकैती हुई। सूचना पर एसएसपी अनीश गुप्ता, सिटी एसपी सुजाता वीणापाणि, डीएसपी सिटी प्राण रंजन, चुटिया थानेदार अनिल कर्ण व डॉग स्क्वायड की टीम भी पहुंची। लेकिन, देर शाम तक डकैतों का कोई सुराग पुलिस को हाथ नहीं लग पाया। गौरतलब हो कि विक्टिम डॉ दीपक घोष पश्चिम बंगाल के प्रधान मुख्य वन संरक्षक के पद से रिटायर्ड हैं और अनंतपुर में अपना मकान बनाकर रह रहे हैं।

एक ऑटो के साथ खड़ा था बाहर

डकैती के वक्त घर में दंपती के अलावा उनका इकलौता बेटा कौशिक घोष दूसरे कमरे में सो रहा था। विक्टिम के अनुसार, चार नकाबपोश अपराधी घर के भीतर व एक अपराधी ऑटो के साथ घर के बाहर था। अपराधी उनके घर से 2.80 लाख रुपए कैश, करीब छह से सात लाख रुपए के जेवरात, दो लैपटॉप, दो डीएसएलआर कैमरा, लेंस एवं चार-पांच घडि़यां ले गए।

ऐसे डकैती को दिया अंजाम

विक्टिम डॉ। दीपक के अनुसार, चार अपराधी बाहर की बाउंड्रीवाल फांदकर घर के अंदर घुस गए। पहले एक पतले गेट का ताला काटा और घर के किचन के पास पहुंचे। फिर किचन के ग्रिल को काटकर घर में घुस गए और सीधे वन अधिकारी के कमरे में पहुंचे। इसके बाद पति-पत्नी को बंधक बनाकर धक्का-मुक्की की और हथियार के बल पर नकदी व जेवरात लूट लिये। घटना को अंजाम देने के बाद डकैत पीछे वाले गेट से अनंतपुर रोड नंबर दो पर निकले और ऑटो पर सवार होकर भाग गए।

मई में है बेटे कौशिक की शादी

डॉ। दीपक ने बताया कि मई में बेटे की शादी है। उसकी तैयारी चल रही है। नकद पैसा शादी की खरीदारी के लिए रखे थे। जेवरात उनकी पत्नी के थे, जिसमें सोना-चांदी व हीरे के जेवरात भी थे।

वर्जन

पहले भी इस तरह से हुई डकैती में शामिल अपराधियों का सत्यापन किया जा रहा है। तकनीकी व फोरेंसिक साक्ष्य के आधार पर अनुसंधान जारी है। जल्द ही इस मामले का खुलासा होगा।

अनीश गुप्ता, एसएसपी, रांची

Posted By: Inextlive