- एसपी देहात और पुलिस ने घटनास्थल का किया निरीक्षण

- हत्यारों ने धारदार हथियार से खादिम को उतारा मौत के घाट

बरेली । शाही कस्बे में देर रात अज्ञात बदमाशों ने दरगाह के खादिम की धारदार हथियार से हत्या कर उसके शव को दरगाह शरीफ के बाहर फेंक दिया। अगली सुबह अकीदतमंद गुलपोशी करने दरगाह शरीफ पर पहुंचे तो उन्हें दरगाह के बाहर खादिम की लाश पड़ी मिली, जिससे वहां हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहुंचे एसपी देहात डॉ। संसार सिंह, सीओ मीरगंज ने घटनास्थल का मुआयना कर खादिम के घर वालों से बातचीत की। उसके बाद पुलिस ने खादिम के शव को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया।

पशु तस्करों पर शक

थाना शाही के रास मोहनपुर कस्बे के पास भाखड़ा नदी किनारे भूरा शाह मियां की दरगाह है। 20 सालों से म्यूड़ी का अकबर अली (40) दरगाह का खादिम था। थर्सडे देर रात अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी। अकीदतमंदों के मुताबिक दरगाह मोहनपुर इलाके के जंगल में सुनसान जगह पर बनी है। दरगाह पर खादिम अकेले रहता था। खादिम के भाई अमजद अली का कहना है कि कस्बे में अवैध रूप से जंगली पशुओं का शिकार किया जाता है। आशंका व्यक्त करते हुए बताया कि तस्करों ने शिकार के बाद दरगाह के पास लगे नल पर हथियार को धोने का प्रयास किया होगा। खादिम के विरोध करने पर तस्करों ने उसकी हत्या कर दी।

खादिम से मिले दो मोबाइल

घटना के बाद सीओ मीरगंज जगमोहन सिंह बुटोला, एसपी देहात डॉ। संसार सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। इस हत्याकांड के जल्द खुलासे को लेकर पुलिस को निर्देश दिए हैं। मृतक के भाई अमजद अली ने अज्ञात हत्यारों के विरुद्ध तहरीर देते हुए कार्यवाही की मांग की है। घटनास्थल पर पुलिस को मृतक की चप्पलें और जेब से दो मोबाइल मिले हैं। फिलहाल पुलिस ने तहरीर के आधार अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने इलाके में फोर्स तैनात कर दी है।

मृतक के भाई ने अज्ञात पशु तस्करों पर हत्या कर आरोप लगाया है। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों पर मुकदमा दर्ज किया है। खादिम के बारे में लोगों से पूछताछ की गई, मगर किसी से कोई रंजिश की बात समाने नहीं आई है।

डॉ। संसार सिंह, एसपी देहात

Posted By: Inextlive