- संडे को सुभाष नगर, किला, कुतुबखाना आदि क्षेत्र में 5-6 घंटे हुई बिजली कटौती

- बमनपुरी में दूसरे दिन भी नहीं तलाश सके बिजली अफसर जमीन

बरेली: उमस भरी गर्मी में बिजली की डिमांड बढ़ने के साथ ही लोकल फॉल्ट भी खूब हो रहे हैं। इसके चलते घनी आबादी वाले एरिया के साथ ही पॉश एरिया में भी लोगों को बिजली कटौती और ट्रिपिंग की समस्या से जूझना पड़ रहा है। आलम यह है कि लोगों को डेली 5 से 6 घंटे की अघोषित बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। संडे को सबसे अधिक दिक्कत सुभाष नगर, सिविल लाइन, कुतुबखाना, किला सब स्टेशन से संबंधित क्षेत्रों में रही।

बिजली के इंतजार में गुजरी दोपहर

करगैना के पास बिजली लाइन टूट जाने के कारण सुभाषनगर एरिया में बिजली की दिक्कत बनी रही। सुबह आधे घंटे को बिजली गुल हुई। फिर पूर्वान्ह 11 बजे से एक घंटे, दोपहर में 1.30 बजे से दो बजे और फिर बारिश के दौरान बिजली कटौती हुई, जिससे लोगों की रविवार की दोपहर बिजली के इंतजार में कटी।

सिविल लाइंस में भी दिक्कत

संडे दोपहर सिविल लाइंस सब स्टेशन में फॉल्ट होने से अयूब खां चौराहा, नावल्टी क्षेत्र में बिजली गुल हुई। इसके अतिरिक्त आवास विकास, सिविल लाइन और किला उपकेंद्र से जुड़े क्षेत्रों में बिजली की दिक्कत रही। लोगों ने बताया कि जब अफसरों को फोन किया गया, तो उनके फोन नहीं उठे।

ट्रांसफार्मर लगाने को नहीं मिली जमीन

बमनपुरी में फ्राइडे रात ट्रांसफार्मरों में लगी आग की चपेट में संजय और महेंद्र रस्तोगी के मकान भी आए। इससे क्षेत्र के लोगों में दहशत है। कोई भी अपने घर के सामने नया ट्रांसफार्मर लगने नहीं दे रहा है। संडे को भी बिजली अफसर क्षेत्र में घूमे, लेकिन लोग अपने घर के सामने ट्रांसफार्मर नहीं लगने देने पर अड़े रहे। बिजली अफसरों ने काटी गई लाइन को जब दोबारा से जोड़ने का प्रयास किया, तो लोगों ने विरोध कर दिया। इस पर बिजली अफसर वापस लौट गए। एसई अर्बन एनके मिश्रा ने बताया कि बमनपुरी में स्थाई समाधान को लोगों को नया ट्रांसफार्मर लगाने को जगह देनी होगी। अन्यथा ट्रांसफार्मर फुंकने की दिक्कत बनी रहेगी।

बढ़ी मांग को बता रहे फाल्ट की वजह

एसई अर्बन एनके मिश्रा ने बताया कि शहर में उमस भरे मौसम में मांग लगातार लगभग 230 मेगावाट बनी हुई है। बीते दो दिन बारिश होने से यह थोड़ी कम हुई है। वरना पहले यह 245 मेगावाट से ऊपर थी। बढ़ी मांग से क्षेत्र के ट्रांसफार्मर ओवरलोड हो रहे हैं। नया ट्रांसफार्मर लगाने को लोग जमीन नहीं दे रहे हैं, जिससे सुचारु विद्युत आपूर्ति में दिक्कत हो रही है।

Posted By: Inextlive