अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने शुरू किया दूसरे कार्यकाल के लिए चुनाव अभियान

2019-06-19T13:16:32Z

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को एक विशाल रैली के साथ अपने दूसरे कार्यकाल के लिए चुनाव अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि हमने जो किया आज तक कोई भी नहीं कर सका।

फ्लोरिडा (एएनआई)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को फ्लोरिडा के ऑरलैंडो में एक विशाल रैली के साथ 2020 राष्ट्रपति चुनाव में फिर से अपनी जीत दर्ज करने के लिए चुनाव प्रचार अभियान की औपचारिक घोषणा कर दी है। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'ठीक चार पहले, इसी सप्ताह में मैनें राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान की घोषणा की थी, बाद में आपकी वजह से वह सफल साबित हुआ। ढाई साल में हमने जो किया है, वह किसी ने नहीं किया...इससे पहले हमारे भविष्य को कभी भी उज्ज्वल या मजबूत नहीं देखा गया था।' बता दें कि मंगलवार को ट्रंप की रैली में अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी मौजूद थीं। इसके अलावा रैली में उपराष्ट्रपति माइक पेंस और उनकी पत्नी भी उपस्थित थे।
नेतन्याहू ने राष्ट्रपति ट्रंप पर रखा गोलान पहाड़ियों का नाम, इजराइल में 'रामत ट्रंप' नाम से बनाई जाएगी बस्ती


मीडिया और विपक्षी पर साधा निशाना

ट्रंप ने मीडिया पर निशाना साधते हुए अपने भाषण की शुरुआत की। उन्होंने कहा, 'आप जानते हैं, अगर हमारे पास तीन या चार सीटें खाली हैं, तो नकली खबरें कहेंगी कि वह इन सीटों को नहीं भर पाए। अमेरिका का सपना फिर से वापस आ गया है। यह पहले से कहीं ज्यादा बड़ा, बेहतर और मजबूत है।' मंगलवार की रैली के दौरान, ट्रंप ने अपने भाषण में डेमोक्रेट्स पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'हमारे विपक्षी डेमोक्रेट गुस्से और घृणा से भरे हैं। हम जानते हैं कि वह आपको और हमारे देश को खत्म करना चाहते हैं, जो संभव नहीं है। ऐसा नहीं होने वाला है।' बता दें कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप ने प्रचंड जीत हासिल की थी, उन्होंने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को हराया था।

 

Posted By: Mukul Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.