- मायके वालों ने विवाहिता के पति सहित आधा दर्जन के खिलाफ लिखाई दहेज हत्या की रिपोर्ट

KAUNDHIYARA(JNN): कौंधियारा थाना क्षेत्र के कुकुढ़ी गांव में रविवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में आग से जलकर एक विवाहिता की मौत हो गई। मायके वालों ने विवाहिता की हत्या का आरोप लगाते हुए ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

अचानक लपटों में घिरी

करछना थाना क्षेत्र के महेवा गांव निवासी मुख्तार ंिसह की 22 वर्षीय पुत्री आरती की शादी दो वर्ष पूर्व कौंधियारा थाना क्षेत्र के कुकुढ़ी गांव निवासी प्रेम ंिसह के पुत्र शैलेंद्र सिंह के साथ हुई थी। दोनों के एक बेटी मान्या है। बताया जाता है कि कुछ दिनों से पति पत्‍‌नी के बीच किसी मामले को लेकर नोकझोक चल रही थी। रविवार को शैलेंद्र सिंह गांव से बाहर किसी रिश्तेदार के यहां गया था कि देर शाम आरती ने घर के कमरे से आग की लपटें उठने लगी। चीख पुकार सुन परिजन एवं आस पास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक आरती की मौत हो चुकी थी।

खुला था कमरे का दरवाजा

जिस कमरे में जलकर आरती की मौत हुई उसका दरवाजा खुला था। इससे उसकी हत्या की आशंका जताई जा रही है। सोमवार दोपहर आरती के मायके वाले मौके पर पहुंचे तो दहेज हत्या का आरोप लगाया। आरती के भाई विनय की तहरीर पर पुलिस ने आरती के पति शैलेंद्र सिंह, ससुर प्रेम सिंह, जेठ जितेंद्र प्रताप सिंह, धर्मेद्र प्रताप सिंह एवं जेठानी सरिता सिंह एवं उमा सिंह के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई।

Posted By: Inextlive