सिटीजन फोरम ने डीएम को सौंपा ज्ञापन, इलाहाबाद बंद को बताया सफल

सिविल लाइंस चौराहे पर इकट्ठा हुए सैकड़ों डॉक्टर्स

ALLAHABAD: इलाहाबाद सिटीजन फोरम ने जीवन ज्योति हॉस्पिटल के निदेशक डॉ। एके बंसल की हत्या की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। शनिवार को डीएम संजय कुमार को सौंपे गए चार सूत्रीय ज्ञापन में यह मांग रखी गई। इस दौरान शहर के तमाम प्राइवेट हॉस्पिटल्स और दवा की दुकानें बंद रखी गई। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से आंदोलन की अगली रणनीति रविवार को संगठन के राष्ट्रीय सचिव डॉ। आरएन टंडन की उपस्थिति में तय की जाएगी। तब तक डॉक्टरों की स्ट्राइक जारी रहेगी।

हत्यारों की गिरफ्तारी पर अड़े डॉक्टर्स

डीएम को सौंपे गए ज्ञापन में मामले की सीबीआई जांच कराने के साथ हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी, पीडि़त परिवार को प्रशासन द्वारा अविलंब सुरक्षा के साथ आईएमए सदस्यों को सुनिश्चित सुरक्षा दिए जाने की मांग की गई है। इसके पहले डॉक्टरों का विशाल जुलूस सिविल लाइंस चौराहे पर एकत्र हुआ, जहां विशालजनसभा का आयोजन किया गया। इस दौरान सैकड़ों डॉक्टर्स ने घटना को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया। आईएमए पदाधिकारियों ने शनिवार को इलाहाबाद बंद को सफल करार देते हुए रविवार को स्ट्राइक जारी रखने का निर्णय लिया।

सभा से निकली एकमत राय

विशाल जनसभा में हाईकोर्ट व डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के एडवोकेट सुरेश पांडेय, प्रयाग व्यापार मंडल के विजय अरोड़ा, सुहैल अहमद, कादिर, प्रयाग केमिस्ट एसोसिएशन के राना चावला, लालू मित्तल, सिविल लाइंस व्यापार मंडल के शिव शंकर सिंह, इलाहाबाद केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट ए सोसिएश, यूपीएमएसआरए के कौशल सिंह व इंडियन डेंटल एसोसिएशन के डॉ। आशीष त्रिपाठी आदि ने संबोधित किया। उन्होंने घटना की निंदा करते हुए पुलिस व प्रशासन पर सवालिया निशान लगाया। एएमए अध्यक्ष डॉ। आलोक मिश्रा ने कहा कि तत्काल कठोर कार्यवाही न होने की स्थिति में जनता को आगे भी डॉक्टर अपनी सेवाएं देने में असमर्थ होंगे। जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। बता दें कि बारह जनवरी की शाम एएमए के पूर्व अध्यक्ष व जीवन ज्योति हॉस्पिटल के निदेशक डॉ। एके बंसल को उनके चैंबर में बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

आज आएंगे आईएमए के राष्ट्रीय सचिव

घटना को लेकर रविवार को शाम चार बजे इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रदेश सचिव डॉ। आरएन टंडन एएमए हाल में पत्रकारों से वार्ता करेंगे। यह जानकारी एएमए अध्यक्ष डॉ। आलोक मिश्रा की ओर से दी गई है।

पूर्व मंत्री नंदी ने जताया आक्रोश

उप्र सरकार के पूर्व मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने डॉ। एके बंसल की नृशंस हत्या पर आक्रोश व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से अपराधियों ने बेखौफ होकर घटना को अंजाम दिया है, उससे आम लोगों में भय व्याप्त है। उन्होंने अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है, अन्यथा नंदी सेवा संगठन उनकी अगुवाई में जबरदस्त आंदोलन करेगा। उन्होंने कहा कि इस घटना से व्यापारी समाज छिन्न-भिन्न हुआ है और वह कानून व्यवस्था के विरोध में सड़क पर उतरने को तैयार है। कानून को अपराधी मजाक समझ रहे हैं और व्यवस्था पंगु हो गई है। उन्होंने चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि सबको अपना कर्तव्य निभाना होगा। यह कर्तव्य पालन के खिलाफ लापरवाही है अपराधी इस तरह बिना भय इतना बड़ा कांड कर गए है। कहा कि आक्रोश तभी थमेगा जब अपराधी शिकंजे में आ जाएंगे।

आज डीएम से मिलेंगे व्यापारी

शनिवार को जानसेनगंज स्थित कार्यालय में हुई प्रयाग व्यापार मंडल की बैठक में डॉ। एके बंसल की आत्मा की शांति के ईश्वर से प्रार्थना कर दो मिनट का मौन रखा गया। बैठक में संगठन के महामंत्री सुहैल अहमद ने बताया कि रविवार को डीएम से मिलकर इलाहाबाद बंद की रणनीति तय की जाएगी। इस मौके पर व्यापारियों संगम डॉक्टर, अधिवक्ता व बुद्धिजीवी वर्ग उपस्थित होंगे। बैठक में अध्यक्ष विजय अरोरा, महिला अध्यक्ष अनीता जायसवाल, मो। कादिर, मंत्री महमूद अहमद, लालू मित्तल, गुरु चरन अरोरा, धर्मेद्र, राणा चावला आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive