- रूपम टाकीज रोड पर जबरदस्त इनक्रोचमेंट

- परेड-दादामियां रोड पर रखे तखत, आधी सड़क तक कब्जा कर लगीं दुकानें

-इस इलाके में भी बीच रोड चौराहे पर ट्रांसफार्मर खंभे लगे

kanpur@inext.co.in

KANPUR। बाहरी इलाके हों या सिटी के बीच के मुहल्ले, हर जगह सड़कों पर भीषण एनक्रोचमेंट हो चुका है। सिटी के हार्ट में बसे बेकनगंज मुहल्ले और गम्मू खां हाते में तो सड़कें अतिक्रमण के कारण गायब ही हो गई हैं। दुकानों के साथ-साथ लोगों ने मकान भी रोड तक बढ़ा लिए हैं। रूपम टाकीज रोड और दादामियां चौराहे की ओर जाने वाली रोड्स पर जबरदस्त इनक्रोचमेंट है। घनी आबादी होने के कारण इन रोड्स व गलियों में चोक कर देने वाला ट्रौफिक हर समय रहता है। रोड्स को बीचतक काउंटर्स लगाकर दुकानदारों ने शोरूम बना लिया है। वहीं बाकी की बची सड़कों पर अवैध रेड़ी और खोमचे वालों का कब्जा है।

यहां से निकलना है मुश्किल

रूपम टाकीज चौराहे से तलाक महल जाने वाली रोड पर दोनों ओर जबरदस्त इनक्रोचमेंट है। तंग गलियों के इस इलाके में वैसे भी इस रोड पर ट्रैफिक लोड ज्यादा रहता है। उस पर इनक्रोचमेंट के चलते यहां से निकलना मुश्किल है। इस रोड पर भी फुटपाथ गायब है और फुटपाथ पर पक्का निर्माण कर कब्जा किया गया है। रोड पर कई तरह की दुकानें हैं, जो फुटपाथ को क्रास कर रोड तक आ गई हैं। यहां भी रोड पर बिरयानी, चाय, मटके व इलेक्ट्रानिक आइटम की दुकानें सजी मिल जाएंगी। रोड को लोगों ने शो रूम बनाकर वहां शॉप के आइटम सजा कर रखे हैं।

रहमानी मार्केट पर परमानेंट जाम

रूपम टाकीज चौराहे से तलाक महल की ओर बढ़ने पर मोड़ पर ही रहमानी मार्केट के सामने परमानेंट ट्रैफिक न्यूसेंस रहता है। मार्केट के सामने वाहनों की अवैध पार्किंग प्राब्लम क्रिएट करती है। वहीं ठीक चौराहे पर ट्रांसफार्मर रोड पर रखा है। वहीं रहमानी मार्केट से कर्नलगंज जाने वाली कायस्थाना रोड पर भी जबरदस्त इनक्रोचमेंट है। इस इलाके की गलियों में भी लोगों ने इनक्रोचमेंट कर रखा है। जिसके चलते ट्रैफिक लोड मेन रोड्स पर ही रहता है।

बीडी मार्केट ने आधी सड़क घेरी

परेड चौराहे से दादामियां चौराहे की ओर जाने वाली रोड पर बीडी मार्केट ने आधी सड़क घेर रखी है। फुटपाथ तो छोडि़ए दोनों ओर से दुकानदारों ने अपने तखत सड़क पर रख लिए हैं। नतीजा दोनों ओर से एक चौथाई सड़क घेरी गई है और ये सड़क आधी तो एनक्रोचमेंट में चली जाती है। यहां भी दो ट्रांसफार्मर रोड पर रखे हैं। यहां रोड्स पर आपको कपड़े टंगे मिल जाएंगे और दुकानदार आपको बुलाते हुए।

Posted By: Inextlive