- यूपीएसआईडीसी और प्लॉट निकालने की तैयारी में

- अभी 1522 लोगों ने किया है प्लॉट के लिए आवेदन

KANPUR: मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट यूपीएसआईडीसी की ट्रांसगंगा हाईटेक सिटी में सभी आवेदन करने वालों को प्लाट मिलने की संभावना बन गई है। कॉरपोरेशन इसके लिए और प्लॉट निकाल रहा है। उम्मीद यह भी है कि अंतिम मौके पर लॉटरी भी कैंसिल कर दी जाए।

गंगा के तट पर प्रस्तावित हाईटेक सिटी योजना में तीन कैटेगिरी आवासीय, कॉमर्शियल व औद्योगिक प्लॉट निकाले गए हैं। इन प्लाटों को खरीदने के लिए करीब 1522 लोगों ने आवेदन किया है। हालांकि परियोजना लेट होते देख 47 आवेदकों ने आवेदन कैंसिल कर अपना धन वापस मांगा है।

साइट पर है काफी जगह

यूपीएसआईडीसी प्रबंधन अब प्लॉट बिक्री का प्लान चेंज कर रहा है। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, ट्रांसगंगा हाईटेक सिटी की साइट पर अभी काफी जगह पड़ी है। जिसमें और प्लाट निकाले जाने का प्लान बना कर तैयारी हो रही है। प्रबंधन का मानना है कि हाईटेक सिटी को सफल करने के लिए सभी आवेदकों को प्लॉट मिलना जरूरी है। हर कैटेगिरी के प्लाट निकाले जाने की तैयारी है।

इसी माह लॉटरी

पूर्व योजना के मुताबिक आवेदकों को प्लाट के आवंटन के लिए फरवरी महीने में लॉटरी डाला जाना प्रस्तावित है। इसके लिए पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में कमेटी का गठन भी किया जा चुका है। अब अगर और प्लाट निकाले गए तो यह लॉटरी कैंसिल हो सकती है अथवा उसकी डेट बढ़ाई जा सकती है।

कंपनी न मिलने से सड़क का काम लेट

ट्रांसगंगा हाईटेक सिटी में सड़क निर्माण का कार्य अटका पड़ा है। इनमें से ज्यादातर बड़ी सड़कें हैं, जिनका टेण्डर जारी कर दिया गया है। यूपीएसआईडीसी ने पहले यह काम एलएण्डटी कंपनी को देने का मन बनाया था लेकिन एल एण्ड टी ने मना कर दिया। अब प्रबंधन ऐसी कंपनी चाहता है जिसका एनुअल टर्नओवर कम से कम तीन हजार करोड़ हो। फिलहाल अभी टेण्डर लेने ऐसी कोई कंपनी न आने से सड़क निर्माण का कार्य अटकने के आसार बन गए हैं। इससे परियोजना के समय पर पूरा होने पर भी संशय के बादल मंडराने लगे हैं।

Posted By: Inextlive