- यूनिवर्सिटी में सेमेस्टर एग्जाम का नहीं मिला पेपर

- इंतजार के बाद बच्चे खाली कॉपी देकर चले गए

Meerut: सीसीएस यूनिवर्सिटी में कभी भी कुछ भी हो सकता है। जैसा कि मंगलवार को हुआ। स्टूडेंट्स एग्जाम देने पहुंचे और क्लास में पेपर का ही इंतजार करते रहे। घंटे भर पेपर का इंतजार करने के बाद स्टूडेंट्स ने गुस्से में कॉपी फाड़ने की कोशिश की। आखिर में जब पेपर नहीं आया तो सभी स्टूडेंट्स टीचर को कॉपी देकर वापस लौट गए। इसको लेकर काफी देर तक हंगामा भी हुआ। फिलहाल इन स्टूडेंट्स ने जो तैयारी की थी वह धरी रह गई।

यह रहा सीन

यूनिवर्सिटी के पॉलिटिकल डिपार्टमेंट में सेल्फ फाइनेंस कोर्स में एमए लोक प्रशासन फ‌र्स्ट सेमेस्टर को पहला एग्जाम मंगलवार को था। यह एग्जाम दो बजे से पांच बजे तक होना था। इसके चलते इस कोर्स में एडमिशन लेने वाले पांच स्टूडेंट्स एग्जाम देने पहुंचे थे। इन स्टूडेंट्स में राहुल विकल, यतेंद्र, गौरव, करन और अजय शामिल हैं। से सभी स्टूडेंट क्लास में समय पर पहुंच गए। जहां इनको टीचर ने कॉपियां डिस्ट्रीब्यूट कर दीं।

करते रहे इंतजार

कॉपियां डिस्ट्रीब्यूट होने के बाद सभी स्टूडेंट्स पेपर का इंतजार करते रहे। करीब एक घंटे तक इंतजार किया गया, लेकिन एग्जाम पेपर नहीं आया। इस पर स्टूडेंट्स ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया। टीचर्स इन स्टूडेंट्स को आश्वासन देते रहे। एक घंटे से भी अधिक समय गुजरने के बाद स्टूडेंट्स ने जब पेपर के लिए पूछा तो बताया गया कि पेपर छपा ही नहीं। यह सुनते ही स्टूडेंट्स गुस्से से आग बबूला हो गए। उन्होंने रोल नंबर लिखी कॉपियां हंगामा करते हुए वापस कर दीं।

हेड ने नहीं उठाया फोन

स्टूडेंट्स राहुल विकल का कहना है कि इस संबंध में जब डिपार्टमेंट हेड से बात करने की कोशिश की गई तो उनका फोन ही नहीं लगा। काफी देर बाद क्लास में प्रोवीसी एचएस सिंह भी पहुंचे। उनसे इस संबंध में शिकायत की गई, लेकिन वे भी बिना किसी सॉल्यूशन के चले गए। इन सभी स्टूडेंट्स का कहना है कि उन्होंने तैयारी की थी और वह सब बेकार हो गई। जिससे इनको काफी परेशानी उठानी पड़ी। एग्जाम की डेट भी दे दी गई और बच्चे पहुंच भी गए, लेकिन पेपर नहीं दिया गया। जिससे यूनिवर्सिटी की इस परीक्षा पर सवाल उठ रहे हैं।

पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन के पांच बच्चों का एग्जाम था। पेपर छप कर नहीं आया, इसका कारण अभी पता नहीं है। जिसको देखा जाएगा। जल्द ही इनका एग्जाम कराएंगे।

- मृदुल गुप्ता, एग्जाम कंट्रोलर

Posted By: Inextlive