UP: हाथरस जा रहे PFI के 4 एजेंट्स के खिलाफ दर्ज हुई FIR, शांति भंग करना था मकसद

यूपी के हाथरस जा रहे पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़े चार लोगों के खिलाफ पुलिस ने मथुरा में एफआईआर दर्ज कर ली है। रिपोर्ट में पता चला है कि ये लोग शांति भंग करने के लिए हाथरस जा रहे थे।

Updated Date: Wed, 07 Oct 2020 03:54 PM (IST)

मथुरा (एएनआई)। मथुरा में बुधवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर में कहा कहा गया है कि अतीक उर रहमान, आलम, सिद्दीकी और मसूद अहमद के कब्जे से पर्चे, छह स्मार्टफोन और एक लैपटॉप बरामद किया गया है। प्राथमिकी के अनुसार, पीएफआई से संबंध रखने वाले चार व्यक्ति 5 अक्टूबर को मथुरा से पकड़े गए और ये एक बड़ी साजिश के तहत शांति भंग करने के लिए हाथरस जा रहे थे। इसमें यह भी कहा गया है कि मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि कुछ असामाजिक तत्व हाथरस की घटना के बहाने जातिगत गुटों को भड़काकर सामाजिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रहे थे।

Four persons who were apprehended from Mathura on 5th October & had links with PFI, 'were going to #Hathras to disrupt peace as part of larger conspiracy', as per FIR registered against them.

— ANI UP (@ANINewsUP) October 7, 2020


पुलिस ने कब्जे में लिया सारा सामान
इससे पहले कल, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (लाॅ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा था कि उन्हें दिल्ली से हाथरस की ओर कुछ संदिग्ध लोगों की आवाजाही के बारे में विश्वसनीय जानकारी मिली। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने मथुरा टोल प्लाजा पर चेकिंग अभियान शुरू किया, इस दौरान ये लोग अनजान थे। प्रशांत कुमार ने कहा कि उन्हें पूछताछ के दौरान पीएफआई और उसके ससहयोगी संगठन कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) के साथ उनके संबंध के बारे में पता चला। इसके साथ ही उन्होंने बताया था कि इन चारों व्यक्तियों के मोबाइल फोन, लैपटॉप और कुछ साहित्य, जो शांति और व्यवस्था पर प्रभाव डाल सकते थे। इसलिए पुलिस ने उन्हें कब्जे में ले लिया है।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.