--हिनू में हार्डवेयर दुकान में लगी भीषण आग

-- पेंट और थिनर ऑयल से उठीं तेज लपटें

-- पास के घरों से लोगों को निकाला गया

रांची : रांची के हिनू में श्याम हार्डवेयर दुकान में बीते शनिवार को भीषण आग लग गई। इसकी भयावहता इससे समझी जा सकती है कि तीन घंटे तक आग धधकती रही। आग में घी का काम किया पेंट, थिनर और प्लाईवुड ने। दुकान में ये सामान रखे हुए थे। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी और पेंट, थिनर से यह और धधकने लगी। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि आसपास की दुकानों को इसकी चपेट में आने का डर था। वहीं पास के अपार्टमेंट और घरों को भी इससे नुकसान हो सकता था। एहतियातन पास के घरों के लोगों को बाहर निकाला गया। मौके पर दो दमकल वाहन पहुंचे। हालांकि तब तक पूरी दुकान जल कर खाक हो चुकी थी।

थाने में आवेदन

दुकान के संचालक सुभाष चंद्र सिंह ने डोरंडा थाने में लिखित आवेदन दिया है। आवेदन में कहा है कि अगलगी में लाखों का नुकसान हुआ है। दुकान में रखा प्लाइवुड, पेंट सहित सारे सामान जलकर राख हो गए। सुभाष ने बताया कि वे बिरसा चौक हवाई नगर स्थित आवास पर थे। उसी दौरान उन्हें फोन कर आग लगने की सूचना दी गई। सूचना पर पहुंचे तो दुकान में आग की ऊंची लपटें उठ रहीं थीं। पूरी दुकान जल चुकी थी।

अचानक उठने लगा धुआं

सुभाष चंद्र सिंह की हार्डवेयर दुकान बिरसा चौक से हिनू जाने वाली सड़क पर रांची एयरपोर्ट की दीवार के ठीक सामने है। शनिवार सुबह अचानक दुकान में धुआं उठने लगा। तब आसपास के लोगों ने दुकान मालिक को फोन कर इसकी सूचना दी थी।

एहतियातन वाहनों को रोका गया

जिस समय दुकान में आग लगी थी उस समय हिनू से बिरसा चौक की ओर जाने वाले वाहनों को एहतियातन रोका गया। दमकल कर्मियों ने पूरी मुस्तैदी से आग पर काबू पाया। इससे दूसरी दुकानें आग की चपेट में आने से बच गईं।

--

Posted By: Inextlive