-नये साल के जश्न में जमकर छलके जाम, नशे में हुए मदहोश

-बनारस वालों ने एक दिन में किया तीन दिन का मदिरा पान

VARANASI

नये साल के जश्न में धूम धड़ाके के साथ अब शराब परोसा जाना आम बात हो गयी है। साल ख्0क्म् के आगमन और ख्0क्भ् को विदा करने के लिए बनारस के लोगों ने पांच करोड़ रुपये की शराब का सेवन कर डाला। आबकारी विभाग के आंकड़े बताते हैं कि फ्क् दिसंबर की रात तीन दिनों की शराब लोगों ने पी डाली।

खुशियों के इजहार में जाम का बढ़ता चलन इस बात की ओर साफ इशारा कर रहा है कि लोगों के पास पैसे की कमी नहीं है। जश्न के लिए गुरुवार की रात होटल, लॉन, क्लब में जबरदस्त धूम देखने को मिली। वहीं नये साल का पहला दिन भी इस धूम-धड़ाके से दूर नहीं रहा।

हजारों 'चिकेन' की चढ़ी बली

शराब के नशे के साथ साथ अगर नॉनवेज न मिले तो जश्न में डूबे लोगों का मजा किरकिरा हो जाता है। इस शौक को पूरा करने में भी गुरुवार को करीब ख्भ् से फ्0 लाख रुपये के मुर्गो की बली दे दी गयी। ये आंकड़ा और भी ज्यादा हो सकता था अगर दिन गुरुवार का न होता। क्योंकि गुरुवार के दिना बहुत से लोग मांस और मदिरा के सेवन से बचते भी हैं।

पहले से स्टोर रहती है वाइन

नये साल के जश्न के लिए होटल, क्लब और बार में लिकर का स्टॉक पहले से रिजर्व रखा जाता है। ताकि मौके पर किसी तरह की कमी न हो। अमूमन पब्लिक प्लेस पर शराब पीना लोगों को कभी कभार भारी पड़ जाता है। इसलिए लोग होटल, क्लब और बार में जाम टकराने के लिए पहुंचते हैं। इसके लिए होटल, क्लब वाले पहले से ही परमीशन ले चुके होते हैं।

नये साल का जश्न मनाने के लिए शहर में करीब पांच करोड़ रुपये की शराब सेल हुई है। ये आंकड़ा आम दिनों में होने वाली बिक्री का तीन गुना है।

वाईआर यादव, डीईओ, आबकारी विभाग, वाराणसी

Posted By: Inextlive