- चार दिन बनी रहेगी हल्की धूप, सुबह-शाम रहेगा ठंड का प्रकोप

- पश्चिमी विक्षोभ के आने पर फिर से बदलेगा मौसम का मिजाज

- चार दिन बनी रहेगी हल्की धूप, सुबह-शाम रहेगा ठंड का प्रकोप

- पश्चिमी विक्षोभ के आने पर फिर से बदलेगा मौसम का मिजाज

BAREILLY:

BAREILLY:

ट्यूजडे को घने कोहरे के बाद अचानक दोपहर को धूप का खिलना, मौसम साफ होने का संकेत नहीं। मौसम का यह गुनगुना मिजाज आगे एक बार फिर करवट लेने के आसार जता रहा है। पश्चिमी विक्षोभ जैसे ही पर्वतों पर हावी होगा, पहाड़ समेत मैदानी इलाकों में कंपकपाने वाली ठंड पड़ेगी। करीब चार दिनों तक सुबह कोहरा और शाम को घना कोहरे की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई जा रही है। हालांकि इसी कंपकंपाहट के बीच करीब चार दिन दोपहर में धूप खिलने की संभावना भी है। मैक्सिमम टेम्प्रेचर --- डिग्री और मिनिमम टेम्प्रेचर -- डिग्री रिकॉर्ड की गई।

बूंदों ने बढ़ा दी ठंड

बीते कई दिनों से दिन और रात का तापमान फिर से बढ़ने लगा। लेकिन ट्यूजडे को अचानक कंपकपाने वाली ठंड पड़ी। पिछले दिनों हुई कड़ाके की ठंड और सूर्य देव का बादलों में गुम होने से अनुमान लगाया जा रहा था कि शायद ठंड का प्रकोप रहे। लेकिन संडे को धूप निकलने के बाद तमाम अटकलें समाप्त हो गईं। दिनभर धूप रही, लेकिन सुबह-शाम का तापमान कम ही रहा। ट्यूजडे को मैक्सिमम और मिनिमम टेम्प्रेचर के मध्य केवल म् डिग्री की दूरी रही। वेदर एक्सपर्ट डा। एचएस कुशवाह ने बताया कि हवा का रुख लगातार बदलने से पारे में निकटता बढ़ी है जो गलन का एहसास करा रही है। वहीं, आसमान से ट्यूजडे को बरसी बूंदों ने सर्दी के दिनों में बढ़ोत्तरी कर दी है।

ठंड के लिए रहिए तैयार

अगले चार दिन तक मौसम इसी तरह रहेगा। दिन में धूप खिलेगी, बादल भी रहेंगे। सुबह को हल्का कोहरा भी रहेगा। उसके बाद पश्चिमी विक्षोभ बनने के आसार हैं, जिससे मौसम फिर करवट बदलेगा। पहाड़ों पर भीषण हिमपात होगा और मैदानों में बारिश होगी, जिससे कंपकपाने वाली ठंड रहेगी। वातावरण में नमी आने पर कोहरे के घने होने की भी संभावना है। आने वाले दिनों में ठंड बढ़ने से पारा लुढ़क कर करीब चार से पांच डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। ऐसे में शीतलहर चलने की संभावनाएं भी बनेंगी। इसीलिए, मौसम विज्ञानियों ने ठंड से बचने के पुख्ता इंतजाम करने की हिदायत दे रहे हैं।

Posted By: Inextlive