GORAKHPUR: दीपावली में ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी धनवर्षा होगी। फोर व्हीलर की खरीदारी पर स्पेशल डिस्काउंट देकर कस्टमर्स को व्हीकल खरीदने के लिए अट्रैक्ट किया जा रहा है। साथ ही इंश्योरेंस और पॉल्युशन सर्टिफिकेट फ्री ऑफ कॉस्ट कस्टमर्स को दिया जा रहा है। मौके पर बैंक लोन की भी सुविधा कस्टमर्स को दी जा रही है। दिवाली से पहले ही बुकिंग की लाइन लग गई है।

नवरात्र से ही व्हीकल मार्केट मे बूम

नवरात्र से ही फोर व्हीलर की बुकिंग और डिलीवरी भी तेजी से चल रही है। वाहन कंपनियां भी कस्टमर्स को तरह-तरह के ऑफर दे रही हैं। पिछले साल की तुलना में इस बार वाहनों की अधिक सेल हो रही है। क्योंकि फोर व्हीलर में कई न्यू मॉडल मार्केट में आए हैं जो वाहन के शौकीनों को अपनी ओर अट्रैक्ट कर रहे हैं। डेली व्हीकल शोरूम्स पर 50 से 60 लग्जरी फोर व्हीलर की बुकिंग चल रही है। कस्टमर्स के लिए बैंक लोन की सुविधा भी मौके पर ही दी जा रही है। कस्टमर्स को लुभाने के लिए वाहनों का इंश्योरेंस भी फ्री हो जा रहा है। साथ ही टैक्स आदि में डिस्काउंट भी मिल रहा है। किश्तों में भी वाहन दिए जा रहे हैं।

कोट्स

दिवाली पर कई करोड़ का कारोबार होने का अनुमान है। लग्जरी फोर व्हीलर की डिमांड अधिक है। कई न्यू मॉडल भी आए हैं। फोर व्हीलर की दिवाली पर मांग देखी जा रही है।

- राजू जायसवाल, भीम मोटर्स

दिवाली में कस्टमर्स तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बार लग्जरी फोर व्हीलर की बुकिंग बढ़ी है। न्यू मॉडल की फोर व्हीलर की डिमांड है। 20 दिन के अंदर 50 फोर व्हीलर की बिक्री हो चुकी है। इस माह का टारगेट सौ का है।

- वैभव पांडेय, जीएम सेल्स, स्मार्ट वेल्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी

मार्केट में लग्जरी फोर व्हीलर ने धूम मचा दी है। कस्टमर्स फोर व्हीलर खरीदने के लिए पहले से ही बुकिंग करा चुके हैं। 40 से 50 फोर व्हीलर की बुकिंग हो चुकी है। कंपनियों द्वारा लॉन्च न्यू मॉडल उन्हें लुभा रहे हैं।

रवि शर्मा, जीएम, अरबित ऑटो मोबाइल

नवरात्र से ही लग्जरी फोर व्हीलर की बुकिंग तेजी से हुई है। अभी तक 250 गाडि़यों की बुकिंग हो चुकी है। इसमें से 87 फोर व्हीलर की बिक्री हो चुकी है। धनतेरस तक ज्यादा से ज्यादा गाडि़यों की बिक्री का अनुमान है।

- वसीम अहमद, जीएम, मारुती सुजुकी नेक्सा

कार मार्केट में किआ मोटर्स एक नॉर्मल बजट में सभी सुविधा दे रही है। कुछ महीने में किआ सेटाल्स ने 50 हजार यूनिट मार्केट में बुक कराया है। भारतीय कार बाजार में किआ मोटर्स आने के बाद एक क्रांति आई है। सेटाल्स अच्छी टक्कर दे रहा है।

उत्सव मर्तिया, किआ मोटर्स

Posted By: Inextlive