-खादगढ़ा व ओवरब्रिज बस स्टैंड में भी जल्द मिलेगी सेवा

- जल्द ही पूरा शहर वाई-फाई जोन बनेगा

-बीएसएनएल की ओर से लगाया जा रहा है

ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

RANCHI (27 छ्वड्डठ्ठ): सिटी में आठ जगहों पर फ्री वाइफाई फैसिलिटी शुरू हो गई है। इनमें सदर अस्पताल, स्टेट गेस्ट हाउस, रांची नगर निगम, कलेक्ट्रेट बिल्डिंग कैंपस ए व बी, हिनू रजिस्ट्री ऑफि स, बरियातू स्थिति रिम्स कैंपस व हटिया गेस्ट हाउस शामिल हैं। बीएसएनएल के अधिकारियों का कहना है कि सेवा चालू कर दी गई है। इसे लगाने का जिम्मा राज्य सरकार ने बीएसएनएल को ही दिया है। शहर के प्रमुख स्थानों पर लोग वाई-फ ाई सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

बस स्टैंड में भी शुरू होगी सर्विस

शहर के दो सबसे व्यस्ततम बस स्टेंड ओवर ब्रिज सरकारी स्टैंड और कांटाटोली खादगढा स्टैंड पर भी वाई-फाई लगाई जाएगी। बीएसएनएल की ओर से यहां वाईफ ाई सुविधा शुरू करने के लिए सारे इक्विपमेंट्स इंस्टॉल कर लिए गए हैं। जल्द ही यहां भी यह सेवा शुरू कर दी जाएगी। यहां के बाद शहर के दूसरी कई जगह चिन्हित किए गए हैं, जहां यह सेवा शुरू होगी।

लोगों की सुविधा के लिए शहर की 10 जगहों पर वाई-फ ई सुविधा शुरू होनी है। इनमें से आठ जगहों पर सेवा शुरू कर दी गई है इसे लगाने का जिम्मा राज सरकार ने बीएसएनएल खोल दिया है।

मिलेगी हाई स्पीड

सरकार की ओर से मिलने वाली इस फ्री वाई-फाई फैसिलिटी की स्पीड भी बेहतर है। इसका यूज करने वाले लोगों को वाईफ ाई की स्पीड बेहतर मिलेगी। लोगों को 10 एमबीपीएस की स्पीड मिल सकेगी, स्पीड में कोई परेशानी ना हो, इसके लिए हर वाईफ ाई में सात एक्सेस प्वाइंट लगाए गए हैं।

चार साल पहले बना था प्लान

2015-16 में ही राज्य सरकार ने यह घोषणा की थी कि पहले फेज में राजधानी के लोगों को फ्र में वाई फ ाई सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। सरकार की ओर से इसके लिए बीएसएनएल को काम करने की जिम्मेवारी दी गई थी। इन चार सालों की देरी के बाद अंतत: बीएसएनएल ने 8 जगहों में वाई फ ाई सुविधा शुरू करके पहले फेज का काम शुरू कर दिया है। यहां की सफलता के बाद और यहां किस तरह से इसका यूज लोग कर रहे हैं, उसे देखते हुए शहर में अन्य जगहों पर भी इसे जल्द शुरू कर दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive