- शनिदेव का प्रकोप बताकर महिला के पर्स से निकाल लिए रुपए, परिजनों ने पकड़कर पीटा

UNNAO: शहर के थोक सब्जी मंडी जाने वाली गली में शनिवार को दोपहर बाजार से सामान की खरीददारी कर घर आ रही युवती को नागा वेश धारी ढोंगी साधू ने रास्ते में रोक लिया। युवती पर शनि देव का प्रकोप बता उसके पर्स में रखी नगदी जबरन निकाल ली। इसके जानकारी जब परिजनों को हुई तो उन्होंने खोजबीन कर ढोंगी साधू को धर दबोचा। भीड़ में शामिल लोगों ने साधू की जमकर धुनाई की और रुपये लौटाने पर उसे छोड़ दिया।

एक हजार रुपए निकाले

घटना लगभग ख्:फ्0 बजे की है। रोडवेज बस स्टैण्ड परिसर में रहने वाले राजू की भाभी मंजू घरेलू सामान लेने के लिए धवन रोड बाजार गई थीं। जहां से वापस लौटते समय थोक सब्जी मंडी वाली गली में एक ढोंगी साधू मिला। उसने उनसे पहले तो पैसे मांगे फिर मंजू ने उसे क्0 रुपये दिये। शनि देव के प्रकोप की दहशत दिखा महिला को पर्स खुलवाया और उसमें रहे लगभग एक हजार रुपये जबरन निकाल लिये। वहां से घर आकर युवती ने अपने देवर को इसकी जानकारी दी।

बड़े चौराहे पर दबोचा

राजू व उसके साथी ढोंगी साधू की तलाश में लग गये। बडे़ चौराहे सब्जी मंडी के निकट साधू उनके हत्थे चढ़ गया। वह उसे पकड़ कर रोडवेज बस स्टाप परिसर लाये। जहां युवती ने उसकी पहचान कर बताया इसी ने पर्स से जबरन पैसे निकाले। इस बीच वहां खासी भीड़ जमा हो चुकी थी। भीड़ में शामिल लोगों ने साधू पर जमकर हाथ साफ किया। काफी देर बाद उसने रुपये निकालने की बात स्वीकारी और पैसे लौटाए। इस पर लोगों ने उसे छोड़ दिया।

Posted By: Inextlive