इंग्लैंड बना विश्व चैंपियन तो ICC का नियम बदलने की उठी मांग पूर्व क्रिकेटरों ने उठाई आवाज

2019-07-15T13:02:37Z

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में इंग्लैंड के विश्व चैंपियन बनने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर खुश नहीं हैं। गंभीर का मानना है कि सुपर ओवर टाई होने पर आईसीसी ने जो नियम बनाया है वह बिल्कुल बकवास है।

कानपुर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 का फाइनल मुकाबला रविवार को इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच लाॅर्ड्स में खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड को सुपर ओवर के जरिए जीत मिली। 50-50 ओवर टाई रहने के बाद सुपर ओवर के जरिए मैच का परिणाम निकाला गया मगर जब ये भी टाई रहा तो इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया गया। आईसीसी के नियम के मुताबिक, सुपर ओवर टाई रहने की स्थिति में उस टीम को विजेता घोषित किया जाता है जिसने सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाई हों। ऐसे में इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बना दिया गया।

Don't understand how the game of such proportions, the #CWC19Final, is finally decided on who scored the most boundaries. A ridiculous rule @ICC. Should have been a tie. I want to congratulate both @BLACKCAPS & @englandcricket on playing out a nail biting Final. Both winners imo.

— Gautam Gambhir (@GautamGambhir) 14 July 2019


गंभीर की नजर में बकवास है ये नियम
इंग्लैंड के इस तरह विश्व चैंपियन बनने के बाद सोशल मीडिया पर आईसीसी के इस नियम की काफी आलोचना हो रही। अालोचकों में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम भी जुड़ गया। गंभीर इंग्लैंड के विश्वकप जीतने पर खुश नहीं हैं। 2011 विश्वकप में भारत की जीत में मुख्य भूमिका निभाने वाले गौती का मानना है कि किसी टीम को सिर्फ इसलिए वर्ल्डकप ट्राॅफी नहीं दे सकते, जिसने बाउंड्री ज्यादा लगाई हों। गंभीर ने अपने अफिशल टि्वटर अकाउंट पर इसको लेकर एक ट्वीट भी किया। गंभीर लिखते हैं, 'इस तरह का खेल समझ नहीं आता। क्रिकेट विश्व कप 2019 का विजेता उसे बनाया गया जिसने बाउंड्री ज्यादा लगाई। कितना बकवास है आईसीसी का ये नियम। ये मैच टाई होना चाहिए था। मैं इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों को बधाई देना चाहता क्योंकि दोनों ही विनर हैं।'

Congratulations to England!
Commiserations New Zealand.
I’ve got to say that it’s a horrible way to decide the winner. This rule has to change.

— Brett Lee (@BrettLee_58) 14 July 2019


ऑस्ट्रेलियाई पेसर ने भी कहा- बदलो नियम
गंभीर के अलावा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली भी इस नियम के बदलने के फेवर में हैं। ली ने भी ट्वीट किया कि, 'इंग्लैंड को बधाई और न्यूजीलैंड को हमदर्दी। मुझे कहना पड़ेगा कि विनर को चुनने का यह काफी हैरान करने वाला तरीका है। इस नियम को बदलना चाहिए।'

Cruel!

— Stephen Fleming (@SPFleming7) 14 July 2019

 

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.