आरके पुरम कालोनी में बात करते हुए साथ टहलते दिखे थे दोनों

बिजनेस साइट पर कार बेचने के दौरान युवक युवती की हुई थी दोस्ती

बड़े परिवार से ताल्लुक रखती थी युवती, दोनों परिवार सन्नाटे में

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: शायद जीवनसाथी बनकर जीना चाहते थे। क्योंकि दोस्ती ओएलएक्स पर कार बेचने के दौरान हुई थी और फिर दोनों मिलने-जुलने लगे थे। इस रिश्ते को परिवार की मंजूरी नहीं थी तभी उन्हें मिलने और बात करने के लिए सुरक्षित इलाका तलाश करना पड़ता था। वेलेंटाइन डे के बाद सैटरडे को दोनों मिले। दिन में आमतौर पर कालोनी में सन्नाटा होने के चलते बात करते चलते रहे। अचानक कुछ हुआ? क्या हुआ? यह तो पता नहीं चला। लेकिन, नतीजा सामने आया तो सब सन्नाटे में आ गये। युवक ने युवती को गोली मार दी। उनकी मौत हो जाने के बाद चंद कदम ही आगे जाने के बाद उसन खुद को शूट कर दिया। आन द स्पॉट उसने भी दम तोड़ दिया। यह जानकारी होने के बाद मोहल्ले के लोग ही नहीं पुलिस वाले भी सन्नाटे में आ गये। आनन-फानन में एसएसपी समेत तमाम अफसर स्पॉट पर पहुंच गये। पुलिस ने मृतका के भाई और मृतक के परिवार के लोगों से भी बात करके कारण जानने की कोशिश की।

तीन घंटे बाद पहुंची फोरेंसिक टीम

घटना आरके पुरम कालोनी में शनिवार को दिन में दो बजे के करीब हुई। मृतका का नाम सौम्या तिवारी था। मृतक युवक का पुकार का नाम ही पता चल पाया जो शालू बताया गया। सौम्या हवेलिया झूंसी की रहने वाली थी। शालू भी हवेलिया एरिया का ही रहने वाला था। हत्या की सूचना मिलने पर एसओ झूंसी बृजेश सिंह मौके पर पहुंच गए। कुछ ही देर बाद एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसपी गंगापार नरेंद्र प्रताप सिंह व एसपी क्राइम आशुतोष मिश्रा भी स्पॉट पर पहुंच गए। दो घंटे तक जांच-पड़ताल होती रही। इसी दौरान एसपी गंगापार ने जल्दी से फोरेंसिक टीम को बुलाने को कहा। लेकिन, तीन घंटे बाद शाम को पांच बजे तक फोरेंसिक टीम का पता नहीं चला। इसके बाद पुलिस ने पंचनामा भरवा कर दोनों की बॉडी को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया।

कोचिंग जाना बताकर निकली सौम्या

सौम्या तिवारी के पिता मनोज तिवारी मूलरूप से फूलपुर के रहने वाले हैं। वह अधिवक्ता हैं और इलाहाबाद हाई कोर्ट में प्रैक्टिस करते हैं। वह गवर्नमेंट एडवोकेट के पैनल में हैं। उन्होंने मकान झूंसी के हवेलिया एरिया में बनवा रखा है। यहां उनके साथ पत्‍‌नी प्रतिभा के अलावा दो बेटियां सौम्या व परी और एकलौता बेटा देवेश रहते हैं। शुनिवार को वह आउट ऑफ सिटी थे। दोपहर एक बजे उनकी बड़ी बेटी सौम्या मम्मी से कोचिंग जाना बोलकर निकली। ढाई बजे मोहल्ले के लोगों ने घर वालों को सूचना दी कि सौम्या को शालू नामक युवक ने आरके पुरम कॉलोनी में गोली मार दी है। इस सूचना से परिवार सन्नाटे में आ गया। रोते बिलखते परिजन स्पॉट पर पहुंचे। आरके पुरम की पतली गली में सौम्या की बॉडी पड़ी थी। इससे कुछ ही दूरी पर हवेलिया का रहने वाला शालू भी मृत पड़ा था। उसके भी सिर के हिस्से में गोली लगी थी।

भाई ने बताया कैसे हुई दोनों में दोस्ती

मृतका सौम्या के छोटे भाई देवेश ने पुलिस को बताया कि पिता जी के पास एक पुरानी कार थी। इसको बेचने के लिय उन्होंने ओएलएक्स पर डिटेल अपलोड कर रखा था। उनके मोहल्ले में ही रहने वाले इमरान ने गाड़ी में इंट्रेस्ट दिखाया और खरीद की बात करने के लिए अपने छोटे भाई शालू के साथ उनके घर पहुंचा। डील फाइनल होने के चक्कर में उसका तीन-चार बार सौम्या के घर में आना-जाना हुआ। इसी दौरान उसकी मुलाकात सौम्या से हुई। कार के चक्कर में सौम्या ने अपना नंबर शाूल से शेयर किया था। इसके बाद दोनों में कब बात शुरू हो गयी और दोनों एक-दूसरे से मिलने-जुलने लगे, पता ही नहीं चला। मृतक शालू के पिता रिजवान किसानी का काम करते हैं। उनके चार बेटे इमरान उर्फ सोनू, गोलू, मोनू और शालू हैं। मृतक शालू गाड़ी चलाने का काम करता था।

क्राइम टाइम लाइन

2:15 कॉलोनी में साथ घूमते दिखे युगल

2:22 तक दोनों कॉलोनी में घूमते हुए बातें करते रहे

2:23 पर लड़की को मारी गयी गोली

2:24 पर युवक ने खुद को मारी गोली

2:25 पर बाइक से भागते दिखे दो युवक

2:26 पर सन्नाटा पसर गया

क्राइम स्पॉट विजिट करके स्थानीय लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। दोनों के फैमिली मेम्बर्स से भी बात हुई है। बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी गयी है। पुलिस प्रकरण को इंवेस्टिगेट कर रही है।

अनिरुद्ध सत्यार्थ पंकज

एसएसपी, प्रयागराज

Posted By: Inextlive