- शाहपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार, खरीदार पर कसा शिकंजा

- चोरी के साथ-साथ मोबाइल छिनैती भी करते रहे बदमाश

GORAKHPUR: शाहपुर एरिया में चार चोरों को अरेस्ट करके पुलिस ने चोरियों पर लगाम कसने का दावा किया है। चोरों के पास से करीब 30 लाख रुपए के सामान की बरामदगी हुई है। चोरों का गैंग मौका मिलने पर राहगीरों के हाथ से मोबाइल फोन भी छीन लेता था। गैंग के पास से चोरी, लूट के 18 मोबाइल फोन, लैपटॉप, ज्वेलरी सहित भारी सामान मिले। एसपी सिटी डॉ। कौस्तुभ और सीओ गोरखनाथ प्रवीण सिंह ने बताया कि चोरों से सामान खरीदने वाले युवक को भी अरेस्ट किया गया है। चोरों के पास से 83 हजार रुपए बरामद हुए हैं।

चोरी बढ़ने पर हरकत में आई पुलिस

शाहपुर एरिया में ताबड़तोड़ चोरियां होने पर एसएसपी ने कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया। शनिवार को कौआबाग रेलवे चौकी प्रभारी अपनी टीम संग अंडर कंस्ट्रक्शन अंडरपास के पास चेकिंग कर रहे थे। तभी बाइक सवार तीन युवक भागने लगे। पुलिस ने जब उनको घेरकर पकड़ा तो उनके पास से चोरी का सामान मिला। पूछताछ में युवकों की पहचान शाहपुर, गीता वाटिका निवासी सरफराज, डेयरी कॉलोनी के अमन और ओम नगर बशारतपुर के आकाश के रूप में हुई।

चेकिंग में किया अरेस्ट, भारी मात्रा में सामान बरामद

पूछताछ में पता लगा कि तीनों मिलकर चोरी करते हैं। चोरी का माल अपने परिचित गीडा, पिपरौली निवासी गोलू उर्फ सत्या यादव को बेच देते हैं। चोरी की ज्वेलरी बेचने के लिए गोलू ने उनको कैंट रेलवे स्टेशन के पास बुलाया था। मौका पाकर पुलिस ने गोलू को भी पकड़ लिया। उसके पास से भी चोरी की ज्वेलरी मिली। छानबीन में सामने आया कि पूर्व में लोहा चोरी सहित कई मामलों में सरफराज जेल जा चुका है। पुलिस की सख्ती पर चारों ने दो लैपटॉप, एलईडी टीवी, इनवर्टर, कैमरा, 17 मोबाइल फोन, बाइक और 83 हजार सात सौ रुपए नकद बरामद कराया। बरामद किए गए सामानों की कीमत 30 लाख रुपए से अधिक होगी।

पुलिस लाइन में रोने लगा शातिर

चोरी के माल के साथ पकड़े गए चोरी के तीन आरोपितों और खरीदार से पूछताछ होने पर एक चोर रोने लगा। पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चारों चोरी के सामान संग खड़े थे। तभी एक आरोपित अचानक ही रोने लगा। रोते हुए वह टेलीविजन के पीछे अपना मुंह छिपाता रहा।

वर्जन

शाहपुर एरिया में चोरों का एक गैंग पकड़ा गया। उसके पास से नकदी, ज्वेलरी, टीवी, मोबाइल सहित भारी मात्रा में रिकवरी हुई है। इनसे पूछताछ में कई अन्य जानकारी मिली जिसके आधार पर छानबीन जारी है।

- डॉ। कौस्तुभ, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive