Haryana Baroda election result 2019 LIVE Update: ओलंपिक में पहलवानों को धूल चटाने वाले योगेश्वर दत्त चुनावी मैदान में हुए चित

Updated Date: Thu, 24 Oct 2019 07:21 PM (IST)

Haryana Baroda election result 2019 Yogeshwar Dutt BJP Sri Krishan Hooda Congress vote share leads and winners ओलंपिक चैंपियन योगेश्वर दत्त हरियाणा के बरोदा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव हार गए है।


कानपुर। हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर मतगणना शुरू हो चुकी हैं। आज शाम तक यह पता चल जाएगा कि राज्य में किस पार्टी की सरकार बनेगी। हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट भी हाई प्रोफाइल सीटों में से एक है क्योंकि भाजपा ने यहां से ओलंपिक चैंपियन योगेश्वर दत्त पर दांव खेला और वह हार गए। वहीं, इस सीट से कांग्रेस ने इस बार भी अपने मौजूदा विधायक श्री कृष्ण हुड्डा को मैदान में उतारा जिन्हें जीत मिली। बता दें की यह क्षेत्र कांग्रेस और आईएनएलडी का गढ़ माना जाता है। भाजपा इस सीट पर आज तक जीत हासिल नहीं कर पाई है। 2014 में मोदी लहर के बावजूद भाजपा इस सीट पर कांग्रेस के श्री कृष्ण हुड्डा को मात नहीं दे पाई।

श्री कृष्ण हुड्डा आगे
हरियाणा विधानसभा चुनावों में बरोदा सीट पर बीजेपी के योगेश्वर दत्त 4840 वोटों से हार गए हैं। उनके निकटतम उम्मीदवार कांग्रेस के श्री कृष्ण हुड्डा ने शानदार जीत दर्ज की। उन्हें 42566 वोट मिले हैं। लंबे समय तक इस सीट पर आईएनएलडी का रहा कब्जा


हुड्डा इस सीट से लगातार दूसरी बार विधायक हैं और तीसरी बार चुनावी मैदान में उतरे हैं। बता दें कि बरोदा विधानसभा सीट पर लंबे समय तक आईएनएलडी का कब्जा रहा है। आईएनएलडी 1977 से लेकर 2005 तक इस सीट को जीतती रही है। यहां ज्यादातर कांग्रेस और आईएनएलडी के बीच ही मुकाबले रहे हैं। अब देखना यह है कि इस चुनाव में भाजपा इस सीट पर अपना कब्जा जमा पाती है या नहीं। भाजपा ने 75 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है, जबकि कांग्रेस राज्य में वापसी की उम्मीद कर रही है। वर्तमान में यहां भाजपा के 48 विधानसभा सदस्य हैं।

Posted By: Mukul Kumar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.