- पूर्व व तत्कालीन नगर आयुक्त को 5 जुलाई को हलफनामा लेकर किया तलब

- नाले की सफाई और उसको पाटने की योजना बनाकर लाने को कहा

Meerut। नाला में बच्चा गिरने के मामले में नगर आयुक्त को जमकर फटकार लगाई है। पूर्व नगर आयुक्त व तत्कालीन नगर आयुक्त को 5 जुलाई को व्यक्तिगत हलफनामा देने के लिए कहा है। नाला सफाई व उसको पाटने की योजना बनाकर लाने के लिए भी कहा है।

पीआईएल पर हुई सुनवाई

इस मामले की सुनवाई गुरुवार को हुई। लोकेश खुराना व गौरव की मां सुशीला देवी की पीआईएल पर कोर्ट ने यह आदेश दिया है। दरअसल दो माह पहले नाले के गिरकर नेहरू नगर निवासी गौरव की मौत हो गई थी। पांच दिन बाद उसकी लाश बरामद हुई थी। लोकेश खुराना और गौरव की मां सुशीला देवी ने नगर निगम को जिम्मेदार ठहराते हुए पीआईएल दाखिल की थी।

131 करोड़ की बनाई थी योजना

नगर निगम ने इस मामले को लेकर नाला को पाटने के लिए 131 करोड़ रुपये की योजना तैयार करकर ले गए थे, जिसको हाईकोर्ट ने नाकाफी मानते हुए दोबारा से योजना बनाकर लाने के लिए कहा है।

नहीं होती नालों की सफाई

हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा कि नालों की सफाई नहीं होती। उसका सिल्ट सड़कों पर पड़ा रहता है। उसको उठाया नहीं जाता है। लिहाजा सफाई पर ध्यान दिया जाए।

हाईकोर्ट में सुनवाई थी। हमने विभाग का पक्ष रखा है। कोर्ट ने कुछ और तथ्य मांगे है। अगली सुनवाई में माननीय कोर्ट में प्रस्तुत कर दिए जाएंगे।

डीकेएस कुशवाहा

नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive