Ind Vs Ban डेनाइट टेस्ट में आर्मी के जवान हवा में उड़कर आएंगे कप्तानों को गेंद थमाएंगे

2019-11-16T12:21:13Z

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच कोलकाता में होने वाले पहले डेनाइट टेस्ट के लिए बीसीसीआई नईनई योजनाएं बना रही है। खबर आ रही है कि इस मैच के लिए भारतीय सेना के जवान हवा में उड़ते हुए दोनों कप्तानों को गेंद थमाएंगे।

कोलकाता (पीटीआई)। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में 22-26 नवंबर के बीच डे-नाइट टेस्ट खेला जाएगा। टीम इंडिया का यह पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। इसके लिए तैयारियां जोरो पर हैं। अब बताया जा रहा कि इस टेस्ट मैच में टाॅस से पहले दोनों कप्तानों को गेंद पैराट्रूपर्स हवा में उड़ते हुए सौंपेंगे। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के सचिव अभिषेक डालमिया ने कहा, "पैराट्रूपर्स विकेट पर हवा में उड़ते हुए दो गुलाबी गेंदों को कप्तान को सौंपेंगे। हमने सेना (पूर्वी कमान) के साथ योजनाओं पर चर्चा की है।" यही नहीं सेना खेल शुरू होने से पहले दोनों देशों के नेशनल एंथम में भी हिस्सा लेगी।

बांग्लादेश की पीएम बजाएंगे बेल
पहले डे-नाइट टेस्ट के लिए कई चीफ गेस्ट को इनवाइट किया गया है। इसमें बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना और वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम शामिल है। यह दोनों मैच शुरु होने से पहले ईडन गार्डन पर लगी घंटी बजाएंगे, जिसके बाद अफिशल मैच शुरु हो जाएगा।
ब्रेक के दौरान होगा टाॅक शो
मैच में 20 मिनट के चायकाल के दौरान पूर्व भारतीय टेस्ट कप्तान और अन्य खेलों के दिग्गज खिलाड़ी बाउंड्री लाइन के बाहर कार के जरिए मैदान का चक्कर लगाएंगे। यही नहीं 40 मिनट के सुपर ब्रेक में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल 'फैबलस लाइव' नाम का एक टाॅक शो आयोजित करेगा। इसमें सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण जैसे पूर्व दिग्गज बल्लेबाज हिस्सा लेंगे। ये सभी साल 2001 में ईडन गार्डन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली ऐतिहासिक जीत पर चर्चा करेंगे। यह चर्चा स्टेडियम में लगी बड़ी स्क्रीन पर दिखाई जाएगी साथ ही दर्शक इस टाॅक शो को सुन भी सकेंगे।
पहले तीन दिन की पूरी टिकटें बिकी
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि दर्शकों को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है। पहले तीन दिन के सभी टिकट बिक चुके हैं। अभिषेक डालमिया के मुताबिक, ऑनलाइन सभी टिकटें पूरी तरह से बिक चुकी हैं। अब हमारे पास सिर्फ वो टिकट बाकी हैं जो पास के रूप में दी जाएंगी।'


Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.