- DJ inext में क्7 मई को जर्जर और बदहाल सरकारी स्कूलों की पब्लिश न्यूज को संज्ञान में लेते हुए बीजेपी कैंट विधायक ने गोद लिया एक स्कूल

- दूसरों से भी एक-एक स्कूल को गोद लेने की अपील

नोट- खबर का पीडीएफ जरुर लगा लें

क्ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्गफ्ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

बदहाल सरकारी स्कूलों की खबर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में पब्लिश होने के बाद आदर्श स्कूल बनाने की दिशा में पहला कदम शुक्रवार को बढ़ा। खबर को संज्ञान में लेते हुए भाजपा के ही कैंट विधानसभा के विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने महमूरगंज आदर्श प्राथमिक पाठशाला को गोद ले लिया है। उन्होंने शुक्रवार को अपने समर्थकों संग पहुंचकर स्कूल के चप्पे-चप्पे का हाल जाना और ये वादा किया कि आने वाले कुछ दिनों के अंदर ये स्कूल बनारस ही नहीं आस-पास के कई जिलों के लिए सच में आदर्श होगा। उन्होंने अपील भी की कि और भी लोग जो सक्षम हैं वो किसी एक सरकारी स्कूल को गोद लेकर उसकी किस्मत बदलने का प्रयास करें ताकि शिक्षा हर तक पहुंच सके।

करूंगा कायाकल्प

एमएलए सौरभ ने दैनिक जागरण आई नेक्स्ट से बातचीत में बताया कि आई नेक्स्ट में पब्लिश न्यूज पढ़कर यहां का दौरा किया। देखकर मन द्रवित हो गया क्योंकि सच में यहां न पीने का पानी था और न ही अच्छी छत। एक कमरे की छत बैठ गई थी। जबकि दूसरे की टीन शेड में होल है। पूरे कैंपस में नशेडि़यों का अड्डा था। इन सब चीजों को देखकर मैंने इस स्कूल को शुक्रवार को गोद ले लिया है। सौरभ का कहना था कि उनके प्रयास से अगर सच में स्कूल सुंदर होता है तो बच्चों को पढ़ने में भी मन लगेगा और इससे हमारे देश का भविष्य उज्जवल होगा।

ये होगा काम

- स्कूल की चहारदीवारी होगी ऊंची

- स्कूल के जर्जर कमरों की होगी मरम्मत

- रंग रोगन के साथ कमरों के जर्जर टीन शेड बदलेंगे

- छत की भी होगी मरम्मत

- खराब पड़ा हैंडपंप होगा रीबोर

- नई बेंच और कुर्सियों की होगी व्यवस्था

- स्कूल ग्राउंड को ठीक कराने के साथ बढ़ाई जायेगी हरियाली

- पीने के साफ और ठंडे पानी के लिए आरओ और वाटर कूलर की होगी व्यवस्था

- हर बच्चे को मिड डे मील मिले इसकी भी तैयारी

महमूरंगज आदर्श प्राथमिक विद्यालय को सच में अब आदर्श बनाना है। इसके लिए मैं अपने पर्सनल फंड का यूज तो करुंगा ही साथ में दोस्तों से भी सहयोग लूंगा। जहां ज्यादा खर्च होगा वहां विधायक निधि का भी यूज करुंगा।

सौरभ श्रीवास्तव, विधायक, कैंट

Posted By: Inextlive