ICC World Cup 2019 बांग्लादेश ने विंडीज को चौंकाया 322 रन चेज कर जीता मैच

2019-06-18T09:20:19Z

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 का 23वां मैच काफी रोमांचक रहा। इस मैच में बांग्लादेश ने विंडीज को सात विकेट से हराकर बड़ा उलटफेर किया।

TAUNTON (17 June, Agency): शाकिब अल हसन की मौजूदा वल्र्ड कप में दूसरी सेंचुरी और लिटन दास के साथ चौथे विकेट के लिए हुई ।।रनों की पार्टनरशिप के दम पर बांग्लादेश ने एक और उलटफेर करते हुए सोमवार को वेस्टइंडीज पर 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली। वेस्टइंडीज ने शाई होप (96), एविन लुईस (70) और शेमरोन हेटमायर (50) की पारियों के बदौलत 50 ओवर्स में 8 विकेट पर 321 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश ने 41.3 ओवर्स में 3 विकेट पर 322 रन बनाकर जीत हासिल की।
शकिब अल हसन ने खेली शतकीय पारी

बांग्लादेश को तमीम इकबाल (48) और सौम्य सरकार (29) ने तेज शुरुआत दिलाई। इसके बाद तमीम और शाकिब टीम को 100 के पार ले गए। तमीम रोमांचक तरीके से रन आउट हुए। मुशफिकुर रहीम एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद शाकिब और लिटन दास ने मैच का रुख टीम की ओर मोड़ दिया। दोनों अंत तक क्रीज पर जमे रहे और टीम को जीत दिलाकर नाबाद पवेलियन लौटे। शाकिब ने जहां 124 रन की पारी खेली वहीं लिटन दास 6 रन से शतक से चूक गए।
सेंचुरी से चूके होप
इससे पहले वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही जब यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल बिना खाता खोले वापस लौट गए। इसके बाद होप और लुईस ने दूसरे विकेट के लिए 116 रन और होप व हेटमायर के बीच चौथे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी हुई। अंत में जैसन होल्डर (33) और ब्रावो (19) टीम को 300 के पार ले गए। बांग्लादेश के लिए सैफुद्दीन और मुस्तफिजुर रहमान ने 3-3 और शाकिब ने 2 विकेट झटके।

ICC World cup 2019 : रोहित ने उस पाक गेंदबाज को सबसे ज्यादा पीटा, जिसने बाॅर्डर पर भारत को दिखाई थी आंख

हार से बौखलाए शोएब अख्तर ने सरफराज को कहा ब्रेनलेस, माना पाकिस्तान है चेज में फिसड्डी

शाकिब के नाम टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन

बांग्लादेश के बाएं हाथ के बल्लेबाज शाकिब का इस वर्ल्डकप बल्ला खूब चल रहा। अभी तक शाकिब टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस बल्लेबाज के नाम 4 मैचों में 384 रन दर्ज हैं। इसमें दो शतक भी शामिल हैं जो उन्होंने बैक टू बैक मारे। इस लिस्ट में दूसरा नाम एरोन फिंच का है जिन्होंने 343 रन बनाए। वहीं भारत के रोहित शर्मा 319 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.