RANCHI : खूंटी पुलिस ने पीएलएफआई के लिए हथियारों की सप्लाई करनेवाले चार अपराधियों समेत पांच को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मंगलवार को बिहार के गया जिले से ये सभी पकड़े गए हैं। इनमें पीएलएफआई के जीदन गुडि़या का समर्थक तोरपा के तपकरा का राजेश मांझी भी शामिल है। पुलिस ने इस घटना में जीदन सहित चार अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

छापेमारी में मिली सफलता

पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के दूसरे दिन बुधवार को जेल में बंद एरिया कमाडंर लाका पाहन के घर की छापामारी में भारी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने लाका के घर से नगद 1,5 लाख रुपए व चंदा की दो रसीद बरामद किया। एसपी अनीश गुप्ता को मिली गुप्त सूचना के आलोक में थाना प्रभारी शहदेव प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस टीम ने तजना के निकट राजेश को पकड़ा।

इसके बाद पुलिस ने राजेश के संपर्क में बने पहले रवि कुमार को फलगू नदी के किनारे मुफस्सिल थाना क्षेत्र से की गई। रवि की निशानदेही पर राजाबाबू मार्केट में अजीत कुमार सिंह व कजूल के संजीत कुमार सिंह को दबोचा। पुलिस को अंत में मुफस्सिल थाना के लोधीपुर में टुटू सिंह को गिरफ्तार किया।

हथियार की सप्लाई नालंदा से

संगठन में हथियार की सप्लाई पड़ोसी राज्य बिहार के नालंदा से की जा रही है। हथियार का आर्डर लेकर जा रहे जीदन के दूत की गिरफ्तारी के बाद यह खुलासा हुआ। गिरफ्तार चार अन्य अभियुक्तों ने भी इसका खुलासा किया। हालांकि हथियार की आत्मनिर्भरता के लिए नालंदा की तकनीक पर संगठन में मेड बाई पीएलएफआई गन का उत्पादन किया जा रहा था। फैक्ट्री के उछ्वेदन के बाद संगठन में हथियार का बाहर से मांग बढ़ी थी। पुलिस फरार अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए झारखंड पुलिस इन दिनों बिहार पुलिस से संपर्क में है।

Posted By: Inextlive