JAMSHEDPUR: 'फॉ‌र्च्यून' प्रेजेंट्स 'एवन साइकिल्स' 'दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट' बाइकथॉन सीजन-10 के तहत रविवार की सुबह छह बजे से ही कीनन स्टेडियम के पास स्थित रूसी मोदी पार्क में साइक्लिंग के दीवानों का आना शुरू हो जाएगा। सुबह आठ बजे लैग ऑफ होगा। इसके साथ ही निकल पड़ेगा फिटनेस और एनवायरमेंट लविंग लोगों का कारवां।

रैली शुरू होने से पहले रजिस्ट्रेशन कराने वाले प्रतिभागियों को लाइन में लगाकर किट का वितरण किया जाएगा। बाइकथॉन सीजन-10 में शहर के जाने माने रॉक बैंड 'ख्वाब द बैंड' के कलाकार सुंदर प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम में बिग इंग्लिश स्कूल का वेलकम बैंड रैली में प्रतिभाग करने वालों की अगुवानी करेंगे। जेआरडी की स्केटिंग टीम स्केटिंग का जलवा दिखाएगी। इतना ही नहीं निशान डांस एकेडमी और एंजल स्टार डांस एकेडमी के स्ट्रीट डांसर अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरेंगे।

यह रेस नहीं रैली है

बाइकथॉन कोई रेस नहीं है शहर के लोगों को पर्यावरण सरंक्षण और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए रैली में सभी साथ में साइकिल चलाएंगे। रैली में किसी तरह ही आपाधापी नहीं होगी, क्योंकि यह कोई रेस नहीं है। रैली में जीत-हार जैसी कोई बात नहीं होगी। बाइकथॉन में आकर्षक पुरस्कार लकी ड्रॉ के जरिए बांटे जाएंगे, जो सभी प्रतिभागियों को कूपन के रूप में पहले ही फार्म में दिया जाएगा।

कार्यक्रम में इनकी रहेगी उपस्थिति

बाइकथॉन सीजन-10 में फ्लैग ऑफ के लिए इंटरनेशनल बाक्सर अरुणा मिश्रा, टाटा कॉरपोरेट कम्यूनिकेशन के झारखंड हेड सिद्धार्थ, जुस्को एमडी तरुण डागा, डीसी अमित कुमार, एसएसपी अनूप बिरथरे, एसडीओ चंदन कुमार, डीटीओ दिनेश रंजन के साथ ट्रैफिक डीएसपी शिवेंद्र कुमार के साथ ही शहर के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहेंगे।

लकी ड्रॉ से मिलेगा इनाम

बाइकथॉन सीजन-10 में शामिल होनेवाले प्रतिभागियों को किट का वितरण किया जाएगा। किट में प्रतिभागियों को एक बाइकथॉन की टी-शर्ट और कैप दी जाएगी। इसके साथ प्रतिभागियों को रीफ्रेशमेंट दिया जाएगा। लकी ड्रा के दौरान प्रतिभागियों से 10 सवाल पूछे जाएंगे। इसमें सही जवाब देनेवाले प्रतिभागियों को आकर्षक गिफ्ट दिए जाएंगे। लकी ड्रा में पांच प्रतिभागियों को साइकिल दी जाएगी।

कार्यक्रम में इनकी रहेगी प्रस्तुति

-बिग इंग्लिश स्कूल का वेलकम बैंड रैली की अगुवाई करेगा।

-ख्वाब द बैंड की ओर से रॉक बैंड की शानदार प्रस्तुति दी जाएगी

-जेआरडी कॉम्पलेक्स की स्केटिंग टीम अपना करतब दिखाएगी।

-निशान और एंजल डांस एकेडमी के छात्र स्ट्रीड डांस करेंगे।

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की इस पहल को धन्यवाद देना चाहता हूं। बाइकथॉन के माध्यम से रविवार को हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं और युवा साइकिल चलाकर शहर के लोगों को पर्यावरण सरंक्षण और अच्छे स्वास्थ्य के लिए साइकिल के इस्तेमाल को लेकर जागरूक करेंगे। हम सभी को कम दूरी पर जाने के लिए साइकिल का यूज करना होगा। इससे फ्यूल की बचत के साथ ही प्रदूषण में कमी आएगी। -माहेश्वर प्रसाद, सिविल सर्जन, पूर्वी सिंहभूम

साइकिल के इस्तेमाल से प्रर्यावरण संरक्षण के साथ शरीर में रक्त संचार ठीक तरह से होता है। साइक्लिंग कोई शर्म की बात नहीं है। इसमें तनिक भी संकोच न करें। हर दिन दो से पांच किलोमीटर साइकिल चलाएं और शरीर को फिट रखने के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण में भी अपना योगदान दें।

-दिनेश कुमार रंजन, डीटीओ, जमशेदपुर

ये हैं पार्टनर

फॉच्र्यून रिफाइंड ऑयल

एवन साइकिल्स

अशोक मसाले

रालसन टायर्स

विद्या मंदिर क्लासेज

गैलक्सी डेवलवपर

अनमोल बिस्कुट

न्यूज 18 बिहार-झारखंड

रेडियो सिटी

राधिका वृंदावन गार्डेन

आरका जैन यूनिवर्सिटी

अमन इंटरप्राइजेज

मेधा डेयरी

सस्ता सुंदर डॉटकॉम

Posted By: Inextlive