RANCHI: राजधानी रांची में बेखौफ अपराधियों ने फिर से कोहराम मचा दिया है। 55 वर्षीय नरेंद्र सिंह होरा नामक बिजनेसमैन की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद वहां स्थिति तनावपूर्ण हो गई। गोली लगने के बाद घायल नरेंद्र सिंह होरा की इलाज के दौरान मौत हो गई। दरअसल, रांची के सबसे भीड़भाड़ वाले इलाके सुजाता चौक के पास अज्ञात अपराधियों ने पीपी कंपाउंड इलाके में रहने वाले कपड़ा व्यवसायी नरेंद्र सिंह होरा को गोली मारी है। घटना के वक्त नरेंद्र सिंह अपनी दुकान से वापस घर लौट रहे थे।

तीन गोली मारी

पंडरा इलाके में नरेंद्र सिंह होरा की होलसेल दुकान है। वो रोस्पा टावर के पास स्थित गली से अपने घर स्कूटी पर लौट रहे थे। तभी बाइक सवार अपराधियों ने उन्हें रोका और कुछ कहने लगे। इसके तुरंत बाद अपराधियों ने होरा को तीन गोली मार दी। इसके बाद उनकी स्कूटी लेकर फरार हो गए।

भागी-भागी घटनास्थल पहुंची पुलिस

गोली लगते ही वो जमीन पर गिर पड़े। आसपास के लोग जुटे और उन्हें पास में ही स्थित राज अस्पताल ले गए जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। गोली मारकर हत्या की सूचना मिलते ही एसएसपी अनीश कुमार गुप्ता, सिटी एसपी अमन कुमार, सिटी डीएसपी प्राणरंजन, लोअर बाजार, चुटिया समेत कई थानों के थानेदार घटनास्थल पर पहुंचे और जांच करने में जुट गई।

अपर बाजार में दुकान, पंडरा में थी गद्दी

मृतक व्यवसायी चुटिया थाना क्षेत्र के पीपी कंपाउंड के निवासी था। रांची के अपर बाजार इलाके में उसकी राशन की दुकान है। घटना के पीछे लूटपाट की बात कही जा रही है। इसमें पांच लाख रुपए कैश होने की जानकारी दी गई।

अमृत ट्रेडर्स के मालिक थे नरेंद्र सिंह

बताया गया कि मृतक की अमृत ट्रेडर्स नामक दुकान है। नरेंद्र सिंह की अपर बाजार में चावल की दुकान थी। वह दुकान बंद कर स्कूटी से वापस अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान रोस्पा टावर के पास उन्हें अपराधियों ने गोली मार दी।

लूट की नियत से मारी गोली

अपराधी व्यवसायी को गोली मारने के बाद एचआरडीसी हॉल की ओर भागे थे। हॉल के सामने ही अपराधी स्कूटी छोड़ भाग गए। आशंका जताई जा रही कि व्यवसायी को लूटपाट की नीयत से गोली मारी गई है। बताया गया कि एचआरडीसी के सामने स्कूटी लगाकर अपराधी उसमें से पैसा निकालकर भागे। मौके पर डीआइजी और एसएसपी भी तहकीकात के लिए पहुंचे हैं। बताया जा रहा कि हर दिन व्यवसायी नरेंद्र सिंह होरा अपनी दुकान से कैश लेकर चलते थे। शुक्रवार को संभवत: 5 लाख कैश उन्होंने स्कूटी में रखा था।

व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता में हत्या तो नहीं

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, नरेंद्र सिंह होरा की हत्या व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता में की गई है। पुलिस इस ओर भी तफ्तीश कर रही है कि कहीं यह मामला सूद से जुड़ा तो नहीं है।

Posted By: Inextlive