>Ranchi : मेडिकल की सीट्स घटाए जाने के खिलाफ पिछले छह दिनों से अनशन और धरने पर बैठे एक स्टूडेंट आकाश राज की तबीयत और बिगड़ गई और उसे सोमवार को रिम्स के आईसीयू में एडमिट करना पड़ा। राजभवन के पास ख्0 अगस्त से अनशन पर बैठे आकाश राज की तबीयत रविवार की देर शाम बिगड़ जाने के बाद उसे रिम्स भेजा गया था। सोमवार को भी उसे स्लाइन चढ़ाने के बाद भी उसकी स्थिति में सुधार नहीं आया, जिसके कारण दोपहर बाद उसे रिम्स के आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया।

आकाश के दिल की धड़कनें हुई हैं कमजोर

रिम्स में आकाश राज का इलाज कर रहे डॉक्टर्स के मुताबिक, आकाश राज का हार्ट बीट रेट पहले ही दिन से कमजोर था। उसके हार्ट बीट रेट के कमजोर होने के कारण ही उसकी तबीयत और ज्यादा खराब हो गई, जिसके बाद उसे आईसीयू में शिफ्ट किया गया है।

धरना स्थल पर पहुंचे बाबूलाल मरांडी

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी सोमवार को दिन के क्क्.फ्0 बजे अनशन और धरने पर बैठे मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम पास स्टूडेंट्स से मुलाकात करने धरनास्थल पर पहुंचे। वहां उन्होंने अनशन कर रहे स्टूडेंट्स से उनका हालचाल पूछा। उन्होनें कहा कि वह उनकी प्रॉब्लम को लेकर झारखंड सरकार और केंद्र सरकार से बात करेंगे। इस मौक पर बाबूलाल मरांडी के साथ विधायक प्रदीप यादव भी मौजूद थे।

अब तो हद हो गई है अनदेखी की

अनशन व धरना पर बैठे मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम पास स्टूडेंट्स ने कहा कि अब तो अनदेखी की हद हो गई है। स्टूडेंट्स ने कहा- हेल्थ मिनिस्टर राजेंद्र सिंह ने हमें मिठाई खिलाई थी और कहा था कि आपलोग टेंशन मत लीजिए और पढ़ाई कीजिए। लेकिन, इसके बाद न तो उन्हें कुछ याद रहा और न ही उनके किसी अधिकारी को। हमारी सुननेवाला कोई नहीं है। अगर ऐसा ही रहा, तो यहां से किसी न किसी स्टूडेंट की जान चली जाएगी। ख्7 अगस्त को अगर रीकाउंसलिंग हुई, तो हम भी आंदोलन करेंगे।

Posted By: Inextlive