करना है बीमारियों को दूर तो साइक्लिंग करें जरूर

Updated Date: Tue, 24 Nov 2020 12:02 PM (IST)

रांची: इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाना है तो साइक्लिंग का सहारा लेना जरूरी है। हर आयु वर्ग के लोगों के लिए जरूरी है कि फिजिकल एक्सरसाइज को बढ़ाएं। इसी उद्देश्य के साथ एक बार फिर लौट आया है 'दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट' का बाइकथॉन सीजन 12. फन और फिटनेस की यह एक्टिविटी एक बार फिर रांची शहर में आयोजित होने वाली है। 29 नवंबर को नए जोश और नए मकसद के साथ यह आयोजन होगा।

इम्यून बढ़ाएं, कोरोना भगाएं

इस समय हम सभी कोरोना महामारी को फेस कर रहे हैं। हममें से ज्यादातर लोग इसे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित भी हो रहे हैं। जब तब इसकी वैक्सीन नहीं आती, तब तक इससे बचने का सबसे कारगर तरीका खुद का इम्यून सिस्टम मजबूत बनना ही है। स्ट्रांग इम्युनिटी के साथ हम सभी किसी भी तरह की महामारी को फेस कर सकते हैं। इम्युनिटी को स्ट्रांग करने का एक बड़ा तरीका साइक्लिंग भी होता है। यूं तो साइक्लिंग के कई फायदे होते हैं, लेकिन वर्तमान समय में इसकी मुख्य उपयोगिता इम्यून बूस्टर के रूप में देखी जा सकती है।

लिमिटेड होंगे पार्टिसिपेंट्स

कोरोना को लेकर जारी सरकारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए इस बार बाइकथॉन का बेहद सावधानी के साथ आयोजन होगा। इसमें पार्टिसिपेंट्स की संख्या सीमित होगी, इसलिए आप भी जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करा लें। जिन्होंने साइक्लिंग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाया है, उन्होंने हर तरह की बीमारी को दूर रखने में सफलता हासिल की है। इसी उद्देश्य को इस बार बाइकथॉन पूरा करेगे। इस बार हमारे साथ रांची में चार्टर्ड स्पीड लिमिटेड भी असोसिएटेड है। रांची में चार्टर्ड स्पीड ने साइक्लिंग को एक नया आयाम दिया है। आप भी इस मुहिम से जुड़ें और कोरोना जैसी महामारी को हमेशा के लिए दूर करने के अभियान का हिस्सा बनें।

कहां होगी एक्टिविटी

बाइकथॉन एक्टिविटी शहर के मोरहाबादी मैदान के पास से शुरू होगी। रैली का फ्लैग ऑफ सुबह 8 बजे मोरहाबादी के महात्मा गांधी वाटिका पर होगा। इसके बाद करीब 3 किमी की रैली के बाद दोबारा मोरहाबादी मैदान में ही रैली समाप्त हो जाएगी। इसका रूट मैप भी आपके बीच जारी किया जाएगा। कोरोना के कारण सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए इस बार रैली में लिमिटेड संख्या में ही लोग पार्टिसिपेट कर सकेंगे।

ये हैं स्पॉन्सर्स

पावर्ड बाय

1. रालसन टायर्स

इन असोसिएशन विद

1. डाबर रुमाटिल

2. डाबर तुलसी

3. चार्टर्ड स्पीड लिमिटेड

कहां मिलेंगे रजिस्ट्रेशन फॉर्म

बाइकथॉन के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म आपको यहां पर मिलेंगे।

1. इनफोटेक कंप्यूटर्स, माखीजा टावर मेन रोड।

2. रांची प्रेस क्लब, करमटोली चौक।

3. आनंद लाइट्स, महावीर चौक।

4. स्टार ट्रैवल्स, पुरुलिया रोड, नीयर एसआरएस, डंगराटोली चौक।

5. हॉटलिप्स रेस्टोरेंट, हिनू, अपोजिट पैंटालून्स।

रजिस्ट्रेशन फीस और किट

बाइकथॉन के लिए रजिस्ट्रेशन फीस 250 रुपए रखी गई है। रजिस्ट्रेशन के दौरान आपको एक किट दी जाएगी, जिसमें 'दैनिक जागरण-आई-नेक्स्ट' बाइकथॉन की टीशर्ट, कैप और मास्क दिया जाएगा। इसी को पहनकर आपको रैली में पार्टिसिपेट करना होगा।

लकी ड्रा भी

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी पार्टिसिपेंट्स का लकी ड्रॉ भी निकाला जाएगा, जिसमें विनर्स को आकर्षक उपहार मिलेंगे।

अपने शहर में बाइकथॉन से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए आप 9852909234 नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.